scriptBig News: PM Modi को इस संस्‍था का बनाया सदस्‍य तो PMO हुआ नाराज, DGP के आदेश पर केस दर्ज | PMO Get Angry On Pm Narendra Modi Membership In Fake organisation | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Big News: PM Modi को इस संस्‍था का बनाया सदस्‍य तो PMO हुआ नाराज, DGP के आदेश पर केस दर्ज

Highlights

Muzaffarnagar के सरवट क्षेत्र की आईडी पर रजिस्‍टर्ड है संस्‍था
PMO की तरफ से UP DGP को पत्र भेजकर कहा गया कार्रवाई को
लेटरपैड पर अंकित था अशोक स्तंभ का चिह्न

मुजफ्फरनगरOct 02, 2019 / 04:17 pm

sharad asthana

namo.jpg
मुजफ्फरनगर। जनपद में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक शख्‍स के खिलाफ यूपी डीजीपी (UP DGP) के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी ने कुछ समय पहले एक संस्‍था में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पदेन सदस्‍य बना दिया था। उसने इसके बारे में पीएमओ (PMO) को लेटर लिखा था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।
यह भी पढ़ें

घर पर खड़ी कार का भी कट सकता है चालान, जानिए कैसे

इस संस्‍था का बताया अध्‍यक्ष

जानकारी के अनुसार, ईश्वरचंद्र शर्मा रुड़की (Roorkee) स्थित इंजीनियर कॉलोनी का रहने वाला है। उसने कुछ दिन पहले पीएमओ को एक पत्र भेजा था। इसमें उसने खुद को अखिल भारतीय भ्रष्टाचार निरोधक समिति का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताया था। साथ ही उसने यह भी लिखा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी संस्‍था का पदेन सदस्य बनाया गया है। लेटरपैड पर अशोक स्तंभ का चिह्न भी अंकित था। यह भारत सरकार का अधिकृत चिह्न है। लेटर मिलने के बाद पीएमओ ने संस्‍था की जांच कराई। बताया जा रहा है क‍ि जांच में संस्‍था को फर्जी पाया गया।
यह भी पढ़ें

Reality Check: Uttar Pradesh में भी लागू होगी NRC!

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई को कहा

इस दौरान यह भी पता चला कि ईश्वरचंद्र शर्मा ने संस्‍था के रजिस्‍ट्रेशन के लिए जिस आईडी का इस्‍तेमाल किया है, वह मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) का है। आरोपी की आईडी मुजफ्फरनगर के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के सरवट क्षेत्र की निकली। इसके बाद पीएमओ की तरफ से डीजीपी को पत्र भेजकर कार्रवाई को कहा गया। मामले में पीएमओ की ओर से डीजीपी को पत्र भेजकर आरोपी ईश्वरचंद्र शर्मा के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। फिर प्रदेश मुख्‍यालय से एसएसपी (Muzaffarnagar SSP) अभिषेक यादव को कानूनी कार्रवाई कने के निर्देश दिए गए। एसएसपी का आदेश मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सिविल लाइंस थाना प्रभारी समयपाल अत्री का कहना है क‍ि अधिकारियों के निर्देश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Home / Muzaffarnagar / Big News: PM Modi को इस संस्‍था का बनाया सदस्‍य तो PMO हुआ नाराज, DGP के आदेश पर केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो