scriptघर पर खड़ी कार का भी कट सकता है चालान, जानिए कैसे | 15 E Challan of Car Stand In Home In Ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

घर पर खड़ी कार का भी कट सकता है चालान, जानिए कैसे

Highlights

Ghaziabad के रहने वाले शख्‍स के कटे 15 चालान
August से घर से खड़ी है बिजली घर के लाइनमैन की कार
हाल में ही कटे दो चालान अक्षरधाम के मिले

गाज़ियाबादOct 02, 2019 / 10:02 am

sharad asthana

car.jpg
गाजियाबाद। जबसे ऑनलाइन चालान (E-Challan) कटने का सिस्टम शुरू हुआ है, तब से वाहन स्वामियों के लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो रही है। गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स की कार घर पर ही खड़ी रही और उसके 15 चालान कट गए। जैसे ही कुछ चालान घर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए।
यह भी पढ़ें

Big News: Driving License के नियमों में फिर हुआ बड़ा बदलाव, अब DL बनवाने के लिए नहीं देने होंगे ये दस्‍तावेज

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

पीड़ित ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की लेकिन उस पर कोई ध्‍यान नहीं दिया गया। इसके बाद वह खुद इसका समाधान करने के लिए जुट गए। छानबीन के बाद वह हकीकत तक जा पहुंचे। हकीकत ने भी उनके हैरान कर दिया। जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से बुलंदशहर (Bulandshahr) के रहने वाले अरुण शर्मा गाजियाबाद मेरठ (Meerut) रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित बिजली घर पर लाइनमैन हैं। वह बिजली घर पर बने आवास में रहते हैं। अरुण शर्मा का कहना है कि उनकी कार का नंबर DL14 CB 0270 है। यह उनके मामा हरिशंकर के नाम पर रजिस्टर्ड है।
ऑनलाइन मिली जानकारी

वह अगस्त (August) में घर से कार लेकर कहीं भी नहीं गए। इसके बावजूद उनके 15 चालान कट गए। इनको इसकी जानकारी ऑनलाइन मिली। जैसे ही उन्होंने एक के बाद एक चालान को देखा तो होश उड़ गए। वह बेहद परेशान रहने लगे लेकिन चालान पर उन्होंने गाड़ी का फोटो देखा तो उन्हें उस पर शक हुआ। इसके बाद उन्होंने गहनता से जांच की पता चला कि कार का रंग और मॉडल तो एक जैसा है, लेकिन हालत एकदम अलग है।
यह भी पढ़ें

Reality Check : 40 रुपये किलो से ज्यादा में बेचा प्याज तो दुकानदार पर लगा 86,500 रुपये का जुर्माना

कवि नगर थाना क्षेत्र में पकड़ा आरोपी

इसके बाद वह खुद उस कार की तलाश में जुट गए। अरुण शर्मा को हाल में ही कटे दो चालान अक्षरधाम के दिखाई दिए। सोमवार को वह अपने पिता के साथ अक्षरधाम के पास ही मौजूद रहे। काफी इंतजार करने के बाद उन्हें अपनी कार के नंबर की दूसरी कार दिखाई दी। उन्होंने पीछा करना शुरू कर दिया। जब वह गाजियाबाद पहुंचा तो उन्होंने कंट्रोल रूम को सूचना दी। कार थाना कवि नगर इलाके के संजय नगर सेक्टर 23 के पास पहुंची तो उन्‍हाेंने कार चालक को पकड़ लिया। कार चालक का नाम सुनील कुमार निवासी साहिबाबाद बताया जा रहा है।
फर्जी नंबर प्‍लेट लगाकर घूम रहा था आरोपी

उन्‍होंने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सुनील कुमार से गहन पूछताछ की तो पूरा राज सामने आया। सुनील कुमार अपनी टैक्सी को लाइनमैन की घरेलू गाड़ी के नंबर की फर्जी प्‍लेट लगाकर चला रहा था। एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है क‍ि इस तरह का मामला सामने आया है। आरोपी सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो