scriptयोगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर विधायक ने गिनाई गई उपलब्धियां | program on 4 years of yogi government | Patrika News
मुजफ्फरनगर

योगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर विधायक ने गिनाई गई उपलब्धियां

Highlights:
-सूचना विभाग द्वारा प्रकाशित पुस्तक का भी विमोचन किया गया
-लाभार्थियों को स्वकृति पत्र व प्रमाण पत्र बांटे गए

मुजफ्फरनगरMar 20, 2021 / 04:11 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2021-03-20_14-27-40.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर। योगी सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विकास के विभिन्न क्षेत्रों में किए गए रिफार्म, परफार्म एंड ट्रांसफार्म प्रयासों से जनता को समझाने के लिए विकास प्रदर्शनी प्रदर्शनी भी लगाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ राज्य महिला आयेाग अध्यक्ष विमला बाथम, बुढाना से विधायक उमेश मलिक, सदस्य राज्य महिला आयोग डा. प्रियंवदा तोमर, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे व मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने किया। इस अवसर पर लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम का टीवी के जरिये प्रसारण दिखाया गया। इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों ने सूचना विभाग द्वारा जनपद व विधान सभावार प्रकाशित ‘वर्षों में जो ना हो पाया, 4 वर्ष में कर दिखाया’ नामक विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया।
यह भी पढ़ें

यूपी सरकार के चार वर्ष : सीएम योगी ने कहा यूपी में प्रतिव्यक्ति आय दोगुनी से अधिक

इस दौरान योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र, प्रमाण पत्र वितरित किये गये। जिसमें 9 वृद्धावस्था पेंशनरों के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र, पारिवारिक लाभ योंजना के अन्तर्गत 6 महिलाओं को स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया। 5 पात्र दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग/सहायक उपकरणों का वितरण, निराश्रित महिला पेशन योजनान्तर्गत 10 लाभार्थियों को स्वीकृतिपत्रों का वितरण, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजनान्तर्गत शहरी क्षेत्र के 10 पात्र लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड का वितरण सहित अन्य योजनाओ के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्रों व प्रमाणपत्रों का वितरण किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विमला बाॅथम ने प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूर्ण होने पर सभी लोगों को बधाई दी एवं कहा कि प्रदेश सरकार ने 4 वर्षों में प्रदेश का कायाकल्प किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने गरीब, किसान मजदूरों, निराश्रित व्यक्तियों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं जिनका सीधा लाभ उन्हें मिल रहा है। उन्होने कहा कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था सहित अन्य सुविधाओं को बेहतर किया गया है इसके साथ ही अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए भयमुक्त वातावरण कायम किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने चहुंमुखी विकास किया है।
यह भी पढ़ें

यूपी सरकार के चार वर्ष: प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी की बड़ी बातें जानिए

कार्यक्रम में विधायक बुढाना उमेश मलिक ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मानव की मूलभुत आवश्यकताओं को पूरा करने का कार्य किया गया। सभी को स्वस्थ रखने, आत्म संतुिष्ट का भाव विकसित करने का कार्य हुआ, वहीं केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा पं0 दीनदयाल उपाध्याय के विचारो से प्रेरित गरीबों, किसानो, मजदूरो, महिलाओं, नवजवानो सहित समाज के सभी वर्गो के कल्याण व उत्थान के लिये कार्य किया गया। स्वास्थ्य के क्षेत्र में अनेक योजनायें यथा-आयुष्मान भारत योजना संचालित कर 5 लाख की इलाज की सुविधा दी गयी, वहीं स्वच्छ वातावरण विकसित किया गया। कोविड काल में भी लोगो का जीवन सुरक्षित रखने के लिये बढ-चढ कर कार्य हुआ। अभ्युदय योजना के अन्तर्गत प्रतिभाओं को निःशुल्क कोचिंग कराये जाने का कार्य किया जा रहा है। हर क्षेत्र में सवार्गीण विकास व कल्याण के लिये कार्य किये जा रहे है एवं हर क्षेत्र में प्रगति भी हुई है।
https://youtu.be/81z51ZjfUK8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो