scriptRajasthan News : ज्वेलर दुकानदार के साथ ठगी, जेवरात कारीगर ले उड़ा लाखों का सोना; जानें कैसे दिया अंजाम | Jeweler shopkeeper cheated in Nagaur | Patrika News
नागौर

Rajasthan News : ज्वेलर दुकानदार के साथ ठगी, जेवरात कारीगर ले उड़ा लाखों का सोना; जानें कैसे दिया अंजाम

Fraud News : राजस्थान के नागौर में जेवरात बनाने के लिए रखे गए दो कारीगर महज कुछ ही घंटे में एक ज्वेलर को साढ़े तीन तोला सोने की चपत लगा गए। पढ़ें पूरा मामला..

नागौरApr 06, 2024 / 09:37 pm

Suman Saurabh

jeweler-shopkeeper-cheated-in-nagaur

Demo Photo

नागौर। जेवरात बनाने के लिए रखे गए दो कारीगर महज पांच-सात घंटे में ही एक ज्वेलर को साढ़े तीन तोला सोने की चपत लगा गए। मामला कोतवाली थाने में दर्ज हुआ है। सोने की कीमत करीब ढाई लाख रुपए है। पुलिस के अनुसार शारदापुरम कॉलोनी निवासी नवीन सोनी ने रिपोर्ट देकर बताया कि बाजरवाड़ा में वह पिता ओमप्रकाश सोनी के साथ जेवरात बनाने का काम करता है।

 

गत 28 मार्च को उनके जानकार संजू का फोन आया कि सुना है आपको बंगाली कारीगर की जरुरत है। दो कारीगर भेज रहा हूं, रख लो। कुछ घंटों बाद सलीम (28) और नवीदुल (25) उनकी दुकान पर पहुंचे। उन्होंने तनख्वाह वगैरह की बात पर कहा पहले आप काम देख लो। उसके बाद उन्हें दुकान पर काम दिया। कुछ घंटों बाद ही ये नमाज के बहाने उठे और आने का कहकर चले गए। तभी से वापस नहीं लौटे। मोबाइल पर फोन भी दोनों के बंद आए। दुकान का माल संभालने पर करीब साढ़े तीन तोला सोना गायब मिला। उसके बाद इन्हें भेजने वाले संजू को फोन किया तो उसका मोबाइल भी बंद था। मामले की जांच हैड कांस्टेबल शिवराम को सौंपी गई है।

 

नवीन सोनी ने बताया कि दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज देखने पर दोनों सोने के टुकड़े एकत्र करते नजर आए। बाद में इन्होंने माल एक पुड़िया में बांधा और नमाज के बहाने निकल गए। दुकान से बाहर निकलते ही मोबाइल तक बंद कर दिए। आरोपी जानकार संजू के जरिए भेजे जाने के कारण उनके यहां ठहरने आदि की भी कोई जानकारी नहीं मिल पाई। संजू संभवतया अजमेर या जयपुर में जेवरात बनाने का काम करता है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी दो-तीन बार इस तरह की वारदात हुई है, सोने के जेवर बनाने के लिए आए कारीगर दो-चार महीने काम कर भारी मात्रा में सोना लेकर भाग छूटे। नवीन का कहना है कि समय पर रिपोर्ट दर्ज नहीं करने वे एसपी के पास ज्ञापन देने गए। उसके बाद मामला दर्ज हुआ।

Hindi News/ Nagaur / Rajasthan News : ज्वेलर दुकानदार के साथ ठगी, जेवरात कारीगर ले उड़ा लाखों का सोना; जानें कैसे दिया अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो