scriptअब विधायक बेनीवाल ने इसे भी बता दिया संवेदनहीन सरकार | Khimsar MLA Hanuman Beniwal Wrote latter to Minister | Patrika News
नागौर

अब विधायक बेनीवाल ने इसे भी बता दिया संवेदनहीन सरकार

खींवसर विधायक ने कहा, बारदाना के अभाव में नहीं हो रही मूंगफली की खरीद

नागौरJan 11, 2019 / 08:44 pm

Dharmendra gaur

MLA Hanuman beniwal

Loksabha election 2019 : Hanuman Beniwal Appeal For PM Narendra Modi

बारदाना उपलब्ध करवाने विधायक बेनीवाल ने सहकारिता मंत्री को लिखा पत्र
नागौर. बारदाने की उपलब्धता करवाने व मूंग तथा मूंगफली की समर्थन मूल्य पर खरीद अवधि बढ़ाने के लिए रालोपा के संयोजक व खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने मुख्य सचिव व सहकारिता रजिस्टार से दूरभाष पर वार्ता की तथा सहकारिता मंत्री को पत्र लिखा। उन्होंने कहा कि वसुंधरा सरकार बिल्कुल भी किसानों को लेकर संवेदनशील नहीं थी इसलिए प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को चुना लेकिन कांग्रेस भी संवेदनशील नजर नहीं आ रही है। नागौर सहित प्रदेश में बारदाने के अभाव में बंद हुई मूंगफली की खरीद व मूंग की खरीद अवधि को बढ़ाने के लिए बेनीवाल ने शुक्रवार को पुन: प्रदेश के सहकारिता मंत्री को पत्र लिखा व राज्य के मुख्य सचिव व सहकारिता विभाग के रजिस्टार से दूरभाष पर वार्ता कर किसानों की मांग व समस्या से अवगत करवाया।


किसानों को करना पड़ता है इंतजार
बेनीवाल ने लिखा है कि आगामी 13 जनवरी तक मूंगफली की खरीद समर्थन मूल्य पर होनी है लेकिन पिछले दिनों से बारदाने के अभाव में मूंगफली की खरीद नागौर जिले सहित प्रदेश भर में नहीं हो पा रही है। इससे किसानों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कड़ाके की सर्दी का हवाला देते हुए लिखा कि किसान गांव से अपनी उपज बेचने मंडी व खरीद केंद्रों पर टोकन की तिथि के अनुसार चले जाते हैं लेकिन बारदाने के अभाव में उन्हें 2-3 दिन तक खड़ा रहना पड़ता है इसलिए किसान परेशान है। विधायक ने कहा कि जितने टोकन काटे गए हैं उनमे से अधिकतर की खरीद अब भी बाकी है, इसलिए मूंगफली के साथ मूंग की समर्थन मूल्य पर खरीद अवधि को तत्काल आगामी एक माह तक बढ़ाया जाए।

Home / Nagaur / अब विधायक बेनीवाल ने इसे भी बता दिया संवेदनहीन सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो