scriptUpdate : भारी पुलिस जाब्ते व हजारों लोगों की उपस्थिति में निर्मल कंवर का अंतिम संस्कार | Manjeet get parole, will be in a while Nirmal Kanwar's funeral | Patrika News
नागौर

Update : भारी पुलिस जाब्ते व हजारों लोगों की उपस्थिति में निर्मल कंवर का अंतिम संस्कार

will be in a while Nirmal Kanwar’s funeral आनंदपाल के छोटे भाई रूपेन्द्रपाल व मंजीत ने दी मां निर्मल कंवर की देह को मुखाग्नि
 

नागौरJul 18, 2019 / 08:20 pm

shyam choudhary

Nirmal Kanwar's funeral

Manjeet get parole, will be in a while Nirmal Kanwar’s funeral

will be in a while Nirmal Kanwar’s funeral लाडनूं (नागौर). आखिरकार करीब 58 घंटे बाद आनंदपाल सिंह की मां निर्मल कंवर Anandpal Singh’s mother Nirmal Kanwar का भारी पुलिस जाब्ते व हजारों लोगों की उपस्थिति में अंतिम संस्कार कर दिया गया। आनंदपाल के छोटे भाई रूपेन्द्रपाल व मंजीतसिंह ने निर्मल कंवर anandpals mother passes away की देह को मुखाग्नि दी।
अजमेर व उदयपुर की जेलों में बंद दोनों बेटों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति मिलने में समय लगने के कारण दो दिन बाद दाह संस्कार हो पाया। बुधवार को भादरा कोर्ट से रूपेन्द्रपाल को पुलिस कस्टडी में अंतिम संस्कार में शामिल करने की स्वीकृति मिलने के बाद गुरुवार को मंजीतसिंह को भी राजस्थान हाईकोर्ट से पैरोल मिल गई, जिसके चलते दोनों भाइयों को कड़ी सुरक्षा के बीच करीब पौने छह बजे लाडनूं स्थित निवास पर लाया गया। घर पहुंचने के बाद हिन्दू रीति रिवाज की रस्में पूरी करने के बाद निर्मल कंवर का शव श्मशान घाट ले जाया गया। इस दौरान एक ओर जहां हजारों लोगों की भीड़ उपस्थित रही, वहीं बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा। गौरतलब है कि रूपेन्द्रपाल को उदयपुर जेल से Rupendra Pal Singh brought from Udaipur to police custody तथा मंजीतसिंह को अजमेर जेल से कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच लाडनूं लाया गया है।
लाडनूं में जुटे सैंकड़ों लोगों की भीड़ को देखते हुए कानून व्यवस्था के लिए लाडनूं सहित आसपास के क्षेत्रों में सुबह से ही चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए। लाडनूं की ओर जाने वाली हर गाड़ी व वाहन को पुलिस जांच के बाद ही आगे बढऩे दी।
गौरतलब है कि 16 जुलाई को सुबह आनंदपाल की मां निर्मल कंवर की हृदय गति रूकने से मौत हो गई थी, लेकिन दोनों बेटे रूपेन्द्र व मंजीत जेल में होने से अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका। बुधवार को परबतसर कोर्ट में मंजीत की पैरोल स्वीकृत नहीं होने पर परिजनों ने गुरुवार को जोधपुर हाईकोर्ट में आवेदन किया, जहां से मंजीत को दो दिन की पैरोल स्वीकृत हुई है।
निर्मल कंवर Nirmal Kanwar के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सुखदेव गोगामेड़ी, छोटू सिंह रावणा सहित प्रदेश कार्यकारणी के पदाधिकारी एवं समाज के काफी संख्या में लोग लाडनूं पहुंचे हैं।

Home / Nagaur / Update : भारी पुलिस जाब्ते व हजारों लोगों की उपस्थिति में निर्मल कंवर का अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो