scriptपोसवाल नहीं पीयुष समरिया होंगे नागौर कलक्टर | Piyush Samaria will be Nagaur Collector | Patrika News
नागौर

पोसवाल नहीं पीयुष समरिया होंगे नागौर कलक्टर

कार्मिक विभाग ने 18 घंटे में ही बदला आदेश

नागौरJan 17, 2022 / 11:13 pm

shyam choudhary

Piyush Samaria will be Nagaur Collector

Piyush Samaria will be Nagaur Collector

नागौर. नागौर जिला कलक्टर के पद पर अब पीयुष समरिया को लगाया गया है। राज्य सरकार के कार्मिक विभाग ने रविवार रात को जारी की गई आईएएस की तबादला सूची में सोमवार को बदलाव करते हुए राजसमंद कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल की जगह अब दौसा कलक्टर पीयुष समरिया को नागौर कलक्टर लगाया है।

जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी का अभिनंदन
जिला कलक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी का नागौर से स्थानांतरण होने पर सोमवार को जिला स्तरीय अधिकारियों ने माला व साफा पहनाकर उनका अभिनंदन किया और शुभकामनाएं दी। साथ ही कार्य के प्रति उनकी लगन व कुशल प्रबंधन को लेकर उनका आभार जताया।
इस मौके पर सभी अधिकारियों ने कहा कि उनके कुशल प्रबंधन व मॉनिटरिंग की बदौलत नागौर में जन कल्याण की योजनाओं व कार्यों को प्रभावी ढंग से प्रगति के सौपान तक पहुंचाया गया। इस दौरान सभी विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग में किए गए नवाचार व इससे आए बदलावों की मिसाल देते हुए डॉ. सोनी का दिल से आभार जताया।
इस दौरान कलक्टर डॉ. सोनी ने अधिकारियों के स्नेह स्वीकार करते हुए कहा कि स्थानांतरण होना तो स्वाभाविक प्रक्रिया है, लेकिन अपने दायित्व निर्वहन को खुशी और आनंद के साथ पूरा करें तो जरूर सुकून मिलता है। इस दौरान डॉ. सोनी ने कहा कि समदृष्टि एकता और समरसता बढ़ाती है। हर किसी को अपना बनाती है। वह अपने दिल में सहानुभूति की बजाय समानुभूति को महत्व देते हैं, जिससे उनका हर किसी से जुड़ाव बनाना स्वभाविक हो गया है। डॉ. सोनी ने कहा कि किसी भी योग्य व्यक्ति को योग्यता अनुसार उसकी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए, जिससे कार्य की गुणवत्ता सुधरे।
इस दौरान सोनी ने समय प्रबंधन पर सीख देते हुए कहा कि व्यस्त रहो पर अस्त-व्यस्त ना रहे, समय का सदुपयोग करना सीखें। निश्चित टाइम फ्रेम में कार्य को सेट करें, ताकि किसी भी काम को बेहतर से बेहतर किया जा सके।
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेराम महिया, नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी, जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक, जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी, जिला रसद अधिकारी कंवराराम चैधरी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामदयाल मांजु, महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक सिकरामाराम, सीडीपीओ दुर्गासिंह उदावत सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Nagaur / पोसवाल नहीं पीयुष समरिया होंगे नागौर कलक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो