scriptयुवक से एक लाख की लूट कहानी या वारदात | Story or incident of robbery of one lakh from a young man | Patrika News
नागौर

युवक से एक लाख की लूट कहानी या वारदात

नागौर. ताऊसर रोड के पास लक्ष्मी नगर में युवक के आंखों मिर्च डालकर एक लाख की लूट की खबर तो शाम को ही वायरल हो गई, लेकिन पीडि़त ने कोतवाली थाने तक पहुंचने में दो घंटे लगा दिए।

नागौरOct 15, 2021 / 01:58 pm

Sandeep Pandey

एक लाख लूटने का मामला

ताऊसर रोड के पास लक्ष्मी नगर में युवक के आंखों मिर्च डालकर एक लाख की लूट


बाइक पर सवार युवक के आंख में मिर्च फेंककर एक लाख लूटने का मामला
कोतवाली पुलिस करती रही जांच, बार-बार पीडि़त बदलता रहा बयान

इसके बाद उसके बदलते बयानों से उसकी वारदात पर ही संदेह खड़ हो गया। देर रात तक पुलिस पीडि़त से पूछताछ कर रही थी। पुलिस के अनुसार मोहित तिवारी नर्सिंग स्टूडेंट है। वो ताऊसर के पास अपने घर से शहर में पारिवारिक व्यवसाय के चलते गुटखे आदि के भुगतान के लिए बाइक से जा रहा था। उसके पास बैग में एक लाख तीन हजार रुपए थे। शाम करीब साढ़े पांच बजे बाइक पर सवार दो युवकों ने उस पर मिर्ची फैंकी और बैग से एक लाख ले भागे। बैग में दो-तीन हजार की चिल्लर ज्यों की त्यों बची रह गई।
पुलिस के अनुसार तो वह वापस घर चला गया और परिजनों को लूट की वारदात से अवगत कराया। शहर में भी यह खबर वायरल हो गई कि किसी युवक से लूट हो गई। शहर में बढ़ती आपराधिक वारदातों पर भी मैसेज पर मैसेज चलने लगे। इस पर जब पत्रिका संवादाता ने कोतवाली पुलिस सीआई बृजेंद्र सिंह से इस बाबत जानकारी चाही और संबंधित घटना की जानकारी दी तो उन्होंने पड़ताल शुरू की।
इधर, मोहित अपने परिजनों के साथ कोतवाली पहुंचा जहां हैड कांस्टेबल शिवराम और कमलेश उससे घटना के बारे में पूछताछ करने लगे। कोतवाली सीआई मोहित के पिता के साथ घटनास्थल का मौका-मुआयना करने लगे।
बदलते बयानों से संदेह पर संदेह

पहले मोहित ने पुलिस को बताया कि वो घर से निकला तो तीस-चालीस की स्पीड से बाइक पर था। पीछे से बाइक पर सवार युवकों ने मिर्ची फैंकी तो वो गिर पड़ा और बदमाश उसके बैग से एक लाख निकालकर भाग छूटे। सीआई बृजेंद्र सिंह ने कहा कि जब मिर्ची पीछे से फेंकी गई तो आंख में गई नहीं तो फिर गिरा कैसे? इसके बाद उसने बयान बदलकर कहा कि वो मोटरसाइकिल पर खड़े होकर सिगरेट पी रहा था, तब मिर्ची डाली गई। युवक के बार-बार बयान बदलने से पुलिस भी संशय में पड़ गई। और तो और घटना की सूचना न तो पुलिस कंट्रोल रूम में दी न ही वो तुरंत थाने पहुंचा। उलटा अपने घर लौट गया। यही नहीं बाइक से गिरने की बात करने की भी मानें तो न तो उसके शरीर पर चोटें आईं न ही बाइक को कुछ हुआ। लुटेरे बैग क्यों नहीं ले गए, क्यों छोड़ गए दो-तीन हजार की चिल्लर। हालांकि पुलिस मामले की खोजबीन में जुटी है।
इनका कहना है

वारदात के बाद सारे बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जल्द से जल्द मामले की सच्चाई सामने लाएंगे।

-बृजेंद्र सिंह, सीआई कोतवाली

Home / Nagaur / युवक से एक लाख की लूट कहानी या वारदात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो