scriptतेजा दशमी को लेकर सीएमओ से हुई बड़ी भूल | VIDEO: Big mistake from Rajasthan CMO on Teja Dashmi | Patrika News
नागौर

तेजा दशमी को लेकर सीएमओ से हुई बड़ी भूल

तेजाजी के बलिदान दिवस पर राजस्थान  की मुख्यमंत्री के आधिकारिक फेसबुक पेज पर तेजा जयंती की बधाई !

नागौरAug 31, 2017 / 11:25 pm

Dharmendra gaur

post for teja dashmi on CM fb page

Post on facebook from CMO

नागौर. लाखों लोगों ने गुरुवार को आस्था के केन्द्र लोक देवता वीर तेजाजी का बलिदान दिवस मनाया लेकिन प्रदेश की मुख्यमंत्री के आधिकारिक फेसबुक पेज पर तेजा जयंती की बधाई पोस्ट की गई है। निर्वाण दिवस पर जयंती की बधाई पोस्ट करने को लेकर फेसबुक पेज पर फेसबुक यूजर्स ने प्रतिक्रिया भी दी है।
फेसबुक यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया
फेसबुक यूजर्स ने जहां तांगा दौड़ शुरू करवाने को लेकर उच्च न्यायालय में दमदार पैरवी नहीं करने पर सरकार से नाराजगी जताई वहीं यूजर्स ने यह भी लिखा है कि जयंती नहीं निर्वाण दिवस है, इसके बावजूद पोस्ट को सही नहीं किया गया। गौरतलब है कि नागौर जिला मुख्यालय से १६ किमी दूर खरनाल गांव में तेजा दशमी पर मेला भरा। इस दौरान करीब ४ लाख लोगों ने मंदिर में दर्शन किए व धर्म सभा में भी शिरकत की।
देखने लायक था दौड़ का रोमांच
हालांकि उच्च न्यायालय की रोक के कारण तांगा दौड़ नहीं हो सकी, लेकिन ऐतिहासिक परम्परा को जीवित रखने के लिए आयोजन समिति ने साइकिल दौड़ करवाई, जिसको देखने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। खरनाल से लेकर नागौर तक हाइवे के दोनों तरफ दर्शकों की भीड़ लगी रही, वहीं दुपहिया व चार पहिया वाहनों में सवार लोग भी दौड़ के पीछे-पीछे चल रहे थे। साइकिल दौड़ को पुलिस की गाडिय़ों ने एस्कोर्ट किया। इसके बावजूद दुपहिया वाहन चालक पीछे-पीछे चल रहे थे। रास्ते में पुलिस ने उन्हें साइकिल सवारों से दूर रखने का प्रयास भी किया। एक बार तो तीन-चार मोटरसाइकिल सवार गिर गए।
विजेताओं का किया सम्मान
वीर तेजाजी के मेले के दौरान तांगा दौड़ कराने को लेकर पिछले काफी दिनों से किए जा रहे दावों के बीच गुरुवार को धर्मसभा के बाद साइकिल दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें झुझण्डा के सम्पत जेठू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं पालड़ी पिचकिया के ओमप्रकाश ने द्वितीय व सींगड़ के दयालराम पुत्र मोहनराम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साइकिल दौड़ के विजेताओं को नगर परिषद नागौर की ओर से साफा पहनाकर नकद पुरस्कार दिए गए। नगर परिषद सभापति कृपाराम सोलंकी व एसडीएम परसाराम ने विजेताओं को नकद पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र दिए।

Home / Nagaur / तेजा दशमी को लेकर सीएमओ से हुई बड़ी भूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो