scriptवीडियो : प्रभारी मंत्री ने नागौर शहर में किए धुंआधार निरीक्षण, हरकत में आए कर्मचारी-अधिकारी | Video: In-charge Minister Sukhram Vishnoi inspected in Nagaur city | Patrika News
नागौर

वीडियो : प्रभारी मंत्री ने नागौर शहर में किए धुंआधार निरीक्षण, हरकत में आए कर्मचारी-अधिकारी

– मंत्री सुखराम विश्नोई ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में कहा – जनता को सत्ता परिवर्तन का अहसास होना चाहिए- कलक्टर को दिए स्कूल- कॉलेजों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश

नागौरFeb 19, 2019 / 11:17 am

shyam choudhary

In-charge Minister Sukhram Vishnoi

In-charge Minister Sukhram Vishnoi inspected in Nagaur city

नागौर. नागौर जिले के दौरे पर चल रहे वन एवं पर्यावरण मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने सोमवार सुबह जिला मुख्यालय पर जिला अस्पताल सहित सरकारी कार्यालयों व स्कूल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची। निरीक्षण के दौरान मिली अव्यवस्थाओं व खामियों को सुधारने के लिए मंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।
प्रभारी मंत्री विश्नोई ने सुबह करीब साढ़े 9 बजे जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल पहुंचकर ओपीडी, बायोमेट्रिक, इनडोर, वार्ड, मातृ एवं शिशु विंग का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अचानक पहुंचे मंत्री को देखकर अस्पताल के डॉक्टर एवं कर्मचारी हरकत में आ गए। हालांकि सफाई व्यवस्था के अलावा अस्पताल की व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली।
इसके बाद मंत्री ने डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय व रतन बहन बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। बालिका विद्यालय में निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य अनुपस्थित मिली, जिस पर मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की। मंत्री ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में कलक्टर दिनेश कुमार यादव को निर्देश दिए कि स्कूल एवं कॉलेजों का नियमित निरीक्षण करवाएं, ताकि मोटी तनख्वाह पाने वाले शिक्षक एवं व्याख्याताओं पर नजर रखी जा सके। निरीक्षण में अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस दौरान मंत्री के साथ पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान, कांग्रेस के महावीर कोठारी, अब्दुल हमीद गौरी, हीरालाल भाटी, प्रधान ओमप्रकाश सेन, अलाय के पूर्व सरपंच अनोप विशनोई, इकबाल नागौरी आदि उपस्थित रहे।
फलदार पौधे लगाएं, नर्सरी डवलप करें – मंत्री
प्रभारी मंत्री विश्नोई ने कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए वन विभाग के उप वन संरक्षक को निर्देश दिए कि गांवों में फलदार पौधे लगाएं और नर्सरी डवलप कराई जाए। इसके लिए आवश्यक टेंडर प्रक्रिया का निस्तारण भी कर लिया जाए। मंत्री ने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए आगामी एक मार्च से एक रुपए किलो गेहंू वितरित किया जाना है, इसके लिए सभी प्रकार की आवश्यक तैयारियां पूरी कर लें। कृषि विभाग के उपनिदेशक को निर्देश देते हुए कहा कि एक साल में जितने भी सोलर पम्प एवं कृषि के कार्य हुए हैं, उनकी सूची उपलब्ध करवाएं, जिससे लाभार्थी से बात करके ये पता लगाया जा सके कि उनको योजना का लाभ लेने के लिए किन-किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, ताकि आगामी समय में लाभार्थी को इस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला, एडीएम नरेन्द्र कुमार थोरी, पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान, पंचायत समिति प्रधान ओमप्रकाश सेन, सहायक रजिस्ट्रार गंगाराम गोदारा उपस्थित रहे।

Home / Nagaur / वीडियो : प्रभारी मंत्री ने नागौर शहर में किए धुंआधार निरीक्षण, हरकत में आए कर्मचारी-अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो