scriptबढ़ा सर्दी का सितम, ठिठुरे लोग, दिनभर छाए रहे बादल | weather is too cold in nagaur | Patrika News
नागौर

बढ़ा सर्दी का सितम, ठिठुरे लोग, दिनभर छाए रहे बादल

Weather in Nagaur : सर्द हवाओं ने ठिठुरा दिया

नागौरDec 15, 2020 / 11:24 pm

Rudresh Sharma

Weather Photo

सर्द हवाओं ने ठिठुरा दिया

नागौर. जिलेभर में सर्दी का सितम बढऩे लगा है। पर्वतीय स्थलों में बर्फबारी के कारण मरूस्थलीय जिलों में भी ठण्ड बढ़ गई है। लगातार तापमान में गिरावट आने से ठिठुरन बढ़ गई। मंगलवार को दिन मेंं अधिकतम तापमान 22 डिग्री व न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा। दिनभर बादल छाए रहे। धूप और बादलों की आंख मिचौनी का खेल चलता रहा। धूप खिलती, लेकिन तेजी नहीं थी। सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या भी सुबह देरी से शुरू हुई। पूरे दिन ठिठुरन के कारण लोग घर में गर्म कपड़ों दुबके रहे और गर्म वस्तुओं का सेवन किया।
कुचेरा . शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार को मौसम ने अचानक करवट बदल ली। सोमवार रात्रि में ठण्डी उत्तरी हवाएं चलने के साथ ही सुबह आसमान में बादल छाए रहे। इससे ठिठुरन बढ गई। लोगों को ठिठुरन से बचने के लिए अलाव, सिगड़ी व रूम हीटर आदि का सहारा लेना पड़ा। फसलों के लिए यह ठण्डक रामबाण साबित होगी। किसानों के अनुसार मौसम बदलने व ठण्ड बढने से क्षेत्र में बोयी गई रायड़ा, सरसों, इसबगोल, पानमैथी की फसलों को फायदा होगा। सर्दी बढने के साथ ही फसल वृद्धि, पुष्पन, पानमैथी में लौ अधिक आने के साथ फसल उत्पादन व गुणवत्ता में भी वृद्धि होगी।

गोटन . कस्बे में मंगलवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। दिनभर सूर्यदेवता के बादलों की ओट में छुपे रहने से लोगों को चटक घूप नहीं मिली। दिनभर चली ठण्डी बयार ने लोगों की धूजणी छुटा दी। इस सर्दी से वृद्ध जनों व बच्चों को खासी
परेशानी हुई।

Home / Nagaur / बढ़ा सर्दी का सितम, ठिठुरे लोग, दिनभर छाए रहे बादल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो