scriptखबर के बाद भी नही चेता प्रशासन आखिर साईंखेड़ा रोड पर गिरा आम का पेड़ देर तक लगा जाम | After all, the fallen mango tree on Saiikhera Road was delayed. mangom | Patrika News
नरसिंहपुर

खबर के बाद भी नही चेता प्रशासन आखिर साईंखेड़ा रोड पर गिरा आम का पेड़ देर तक लगा जाम

बिजली के तारों पर भी झूलती शाखायें बन रही आफत : पत्रिका ने किया था आगाह

नरसिंहपुरMay 20, 2019 / 05:13 pm

ajay khare

ped

Ped

गाडरवारा। क्षेत्र में मुख्य सड़कों किनारे जगह जगह तिरछे, सूखे एवं जानलेवा पेड़ लगे हुए हैं। जिनकी वजह से राहगीरों वाहन चालकों को खतरे से होकर गुजरना पड़ता है। खासतौर पर तेज हवा चलने बरसात होने के समय ऐसे पेड़ों से जोखिम बढ़ जाता है। प्रतिवर्ष बरसात के दौरान एवं गर्मी में हवा चलने पर अनेकों ऐसे पेड़ गिरते हैं। जिनसे लोगों को चोट लगने, तार टूटने से बिजली बंद होने, सड़क पर जाम लगने के अलावा तरह तरह की परेशानियां होती हैं। ठीक इसी प्रकार शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात करीब एक बजे सांईखेड़ा रोड पर सड़क किनारे लगा एक आम का पेड़ गिरने से शनिवार को सुबह से देर रात वाहनों को आने जाने में समस्या हुई। यहां कुछ देर जाम जैसी हालत भी बनी। बाद में किसी प्रकार पेड़ का तना एवं शाखाएं रास्ते से अलग करने पर लोगों को राहत मिली।

सोया प्लांट के पास तार पर गिरा पेड़ : सक्रिय हुआ विभाग
शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे शनिमंदिर फीडर क्षेत्र की बिजली बंद होने से लोगों ने जानकारी ली तो स्थानीय बिजली विभाग के सहायक अभियंता सुधीर सोनी ने बताया कि सोयाबीन प्लांट के पीछे पेड़ टूट कर गिरने से शनिमंदिर फीडर की लाईन में सुधार किया जा रहा है। इसके बाद बिजली कर्मी सुधार करते रहे। इसी प्रकार का सुधार रविवार को भी हुआ। लोगों का कहना है कि जिस प्रकार तारों पर लटक रही पेड़ की शाखाओं को छांटने का काम बिजली विभाग कर रहा है। ऐसे ही अन्य संबंधित विभागों को भी करना चाहिए।
पत्रिका ने किया था आगाह
पत्रिका ने सामाजिक सरोकार के भाव से एक दिन पूर्व 17 मई के अंक में, सड़क किनारे लगे तिरछे पेड़ बारिश व आंधी में बन सकते हैं जानलेवा, शीर्षक से प्रमुखता से खबर का प्रकाशन कर किसी हादसे के पहले ऐसे सभी पेड़ों को काटने एवं सुधार की अपेक्षा जताई थी। लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते उक्त पेड़ गिरने से अगले दिन शनिवार को ही उक्त आशंका सच साबित हो गई। जब सांईखेड़ा रोड पर रात को उक्त पेड़ गिरा, गनीमत रही कि पेड़ गिरने की घटना रात को होने से कोई हताहत नहीं हुआ। लेकिन राहगीरों को आवागमन में परेशानी झेलनी पड़ी। नागरिकों ने प्रशासन से समय रहते ऐसे सभी पेड़ों का निरीक्षण कराकर उचित सुधार की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो