scriptचुनाव की तैयारी पूरी 745 पोलिंग बूथ के लिए आज सुबह रवाना होंगे मतदान दल | Election preparation will be completed for the 745 polling booth this | Patrika News
नरसिंहपुर

चुनाव की तैयारी पूरी 745 पोलिंग बूथ के लिए आज सुबह रवाना होंगे मतदान दल

होशंगाबाद सीट की विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान दल 5 मई को होंगे रवाना

नरसिंहपुरMay 04, 2019 / 09:15 pm

ajay khare

LUCKNOW

होशंगाबाद सीट की विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान दल 5 मई को होंगे रवाना

नरसिंहपुर. होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत नरसिंहपुर, तेंदूखेड़ा व गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र के 745 मतदान केन्द्रों के मतदान दल आज सुबह अपने मतदान केंद्र के लिए रवाना होने लगेंगे। मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण सुबह के समय कृषि उपज मंडी परिसर नरसिंहपुर से किया जायेगा। विधानसभा क्षेत्र नरसिंहपुर के 282, तेंदूखेड़ा के 225 एवं गाडरवारा के 238 मतदान केन्द्रों के मतदान दल रवाना होंगे। मतदान कराने ८२० दल तैयार किए गए हैं , २९८० कर्मी चुनाव कराएंगे ।
मतदान दलों को सुबह 6 बजे अनिवार्य रूप से कृषि उपज मंडी पहुंचने के निर्देश दिये गये हैं। मतदान दल को मतदान सामग्री प्राप्त करने के लिये रिपोर्टिंग टाइम 5 मई को सुबह 6.15 बजे उनकी टेबल पर निर्धारित है। प्रत्येक मतदान केन्द्र के लिए सामग्री वितरण टेबल से ही होगा। इस दिन सुबह 6.30 बजे तक स्थान पर उपस्थित नहीं होने की दशा में संबंधित के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। मतदान दलों को मतदान केन्द्रवार टेबल पर बैठाकर टेबल पर ही मतदान सामग्री प्रदान की जायेगी। सेक्टर अधिकारी, सुरक्षा कर्मी और वाहन कंडक्टर भी टेबल पर ही आयेंगे। वाहन कंडक्टर सीट नम्बर देकर साथ में लेकर वाहन तक जायेंगे। वाहन में बैठने के बाद दल से भरा गया रवानगी कार्ड गेट कीपर प्राप्त करेगा और मतदान दल रवाना हो जायेंगे। सामग्री वितरण स्थल पर मतदान दलों के लिए पीने के पानी और भुगतान करके नाश्ता प्राप्त करने की व्यवस्था रहेगी।
मतदान कराने ८२० दल तैयार, २९८० कर्मी कराएंगे चुनाव
745 मतदान केन्द्रों के लिए प्रशासन ने ८२० मतदान दल तैयार किए हैं जिनमें ७४५ मतदान दल और ७५ रिजर्व दल शामिल हैं। 745 मतदान केन्द्रों पर पीठासीन अधिकारी, पी वन, पी टू, पी थ्री के रूप मेंं २९८० कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा एक एक पुलिसकर्मी और अतिसंवेदनशील बूथ पर एक अतिरिक्ति पुलिस कर्मी तैनात रहेगा। चुनाव कराने वाले इन सभी कर्मियों को चुनावी मानदेय के तौर पर कुल १ करोड़ २० लाख से अधिक का भुगतान किया जाएगा।
मतदान सामग्री वितरण की हुई फाइनल रिहर्सल
मतदान सामग्री वितरण करने की व्यवस्था की फाइनल रिहर्सल शनिवार को कृषि उपज मंडी प्रांगण में सीईओ जिला पंचायत आरपी अहिरवार की मौजूदगी में सम्पन्न हुई। इस दौरान मतदान कर्मियों की शंकाओं का निवारण भी किया गया।

Home / Narsinghpur / चुनाव की तैयारी पूरी 745 पोलिंग बूथ के लिए आज सुबह रवाना होंगे मतदान दल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो