scriptFCI अधिकारियों के छापे से मचा हड़कंप | FCI officials raid in Gadarwara paddy warehouses | Patrika News
नरसिंहपुर

FCI अधिकारियों के छापे से मचा हड़कंप

-गाडरवारा पहुंचे FCI अधिकारियों ने गोदाम में रखे धान के नमूने एकत्र किए

नरसिंहपुरSep 09, 2020 / 03:02 pm

Ajay Chaturvedi

Paddy Warehouse (Symbolic photo)

Paddy Warehouse (Symbolic photo)

नरसिंहपुर. प्रदेश भर में शुरू धान की सैंपलिंग के सिलसिले में FCI अधिकारियों ने जिले के धान गोदामों से नमूने एकत्र करने को छापेमारी की। एफसीआई अधिकारियों द्वारे छापे की कार्रवाई की सूचना से जिले भर में हड़कंप मचा रहा। हालांकि अधिकारियों ने फिलहाल केवल नमूने ही एकत्र किए हैं।
बता दें कि सूबे की धान सोसाइटियों में गुणवत्ताहीन धान की आपूर्ति की शिकायतें लगातार मिल रही थीं। खास तौर पर बालाघाट, मंडला, शहडोल आदि जिलों से ऐसी शिकायतें ज्यादा रहीं। ऐसे में राज्य सरकार ने प्रदेश भर में धान की सैंपलिंग के आदेश जारी किए हैं। इसी सिलसिले में फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के अधिकारी गाडरवारा पहुंचे थे।
दरअसल एफसीआई के अधिकारी अचानक ही भोपाल से दोपहर में गाडरवारार पहुंच गए। गाडरवारा पहुंच कर उन्होंने जिला गोदाम प्रभारी अतुल गीते को तलब किया। एफसीआई अधिकारियों के तलब करने पर गीते फौरन गोदाम पहुंचे और गोदामों में रखे धान की सैंपलिंग कराई। मंगलवार देर शाम तक कुल 4 गोदामों की पड़ताल हो सकी। खाद्य विभाग के जिला गोदाम प्रभारी अतुल गीते ने बताया कि एफसीआई का ये जांच दल अभी तीन दिन और जिले में तफ्तीश करेगा।
बता दें कि इससे पहले सोमवार को जिला मुख्यालय व पास के दो अन्य गांवों में स्थित 7 गोदामों में भरे धान की सैंपलिंग जबलपुर से आए फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने की थी। एफसीआई के अफसरों का दल जिले में औचक निरीक्षण कर रहा है। सबसे अच्छी बात ये है कि यह निरीक्षण वास्तव में औचक ही हो रहा है।

Home / Narsinghpur / FCI अधिकारियों के छापे से मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो