scriptएप्रोच रोड बनाने में रेलवे ओवरब्रिज का अड़ंगा | Railway Overbridge, Approach Road, Contractor, Public Works Department | Patrika News
नरसिंहपुर

एप्रोच रोड बनाने में रेलवे ओवरब्रिज का अड़ंगा

राहगीर हो रहे परेशान, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

नरसिंहपुरMar 14, 2020 / 10:42 pm

narendra shrivastava

Railway Overbridge, Approach Road, Contractor, Public Works Department

Railway Overbridge, Approach Road, Contractor, Public Works Department

गोटेगांव। गोटेगांव के बायपास मार्ग पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य अवश्य चल रहा है मगर इस ब्रिज को जोडऩे वाले हिस्से में निर्माण कार्य लम्बे समय से बंद पड़ा हुआ है। इस ब्रिज की ऊंचाई निर्धारित होने के बाद ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है। रेलवे ठेकेदार द्वारा दोनों साइड के पाए तैयार करने के बाद ऊपरी हिस्से पर सीसी कांक्रीट का कार्य किया जा रहा है इसके बाद यहां पर लाए गए लोहे के हिस्सों को रखने के बाद ब्रिज के अन्य कार्य को पूरा किया जाएगा।
इस रेलवे ब्रिज के दोनों ओर एप्रोच रोड बनाने का कार्य लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार के द्वारा किया जाना है उसके द्वारा जहां पर पक्के कार्य होना थे उस कार्य को पूरा कर लिया गया है सिर्फ इस हिस्से में दोनों ओर पैनल लगाने के बाद मिट्टी भरने का कार्य होना है यह कार्य लम्बे समय से पूरी तरह से बंद पड़ा हुआ है मौके पर ठेकेदार के उपकरण अवश्य खड़े हैं मगर उसके माध्यम से जो कार्य होना चाहिए वह लम्बे समय से बंद पड़ा हुआ है यहां पर मौजूद ठेकेदार के सदस्यों का कहना है कि रेलवे का ओवर ब्रिज निर्मित होने के बाद एप्रोच रोड का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।
इस ब्रिज के दूसरी ओर कुछ हिस्से में मिट्टी भरने का कार्य प्रारम्भ ही नहीं किया गया है कुछ हिस्से में पैनल अवश्य लगा दिए हैं यहां पर जिस तादाद में पीली मिट्टी की जरूरत है उसको लाकर भरने का कार्य तक नहीं किया जा रहा है। इस कार्य में ही बहुत समय लग जाएगा जिस गति से निर्माण कार्य एप्रोज रोड का चल रहा है उसको देखते हुए नहीं लगता है कि २०२० में ओवर ब्रिज का लाभ बायपास से निकलने वाले वाहन वालों को प्राप्त हो सके। लोक निर्माण विभाग के माध्यम से निर्मित होने वाले अधिकांश निर्माण कार्य कई जगह पर बंद पड़े हुए हैं। ठेकेदारों को निर्माण कार्य का भुगतान नहीं होने के कारण ऐसे हालात निर्मित हो रहे हैं।

Home / Narsinghpur / एप्रोच रोड बनाने में रेलवे ओवरब्रिज का अड़ंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो