scriptसमर्थन मूल्य पर चना एवं मसूर उपार्जन के लिए पंजीयन 9 मार्च तक | Registration for gram and lentilation on support price till 9th March | Patrika News
नरसिंहपुर

समर्थन मूल्य पर चना एवं मसूर उपार्जन के लिए पंजीयन 9 मार्च तक

गेहूं पंजीयन वाले केन्द्रों पर ही होगा चना एवं मसूर के लिए भी पंजीयन

नरसिंहपुरFeb 16, 2019 / 12:01 pm

ajay khare

narsinghpur

ऋण माफी के लिए बैंक खाते को आधार नम्बर व मोबाइल नम्बर से लिंक कराना जरूरी

नरसिंहपुर। राज्य शासन के किसान कल्याण कृषि विकास विभाग के निर्देशानुसार भारत सरकार की प्राईस सपोर्ट स्कीम के अंतर्गत रबी उपार्जन वर्ष 2018- 19 में समर्थन मूल्य पर चना एवं मसूर उपार्जन के लिए 13 फरवरी से 9 मार्च तक पंजीयन कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं। इस संबंध में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने निर्देश दिये हैं कि समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन हेतु किसान पंजीयन के लिए निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार ही चना एवं मसूर के किसानों का भी पंजीयन कराया जाये।
इस सिलसिले में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने आदेश जारी कर कहा है कि वर्तमान में जिले में जिन केन्द्रों,् संस्थाओं द्वारा गेहूं के लिए जो पंजीयन किये जा रहे हैं, वे पंजीयन केन्द्र ही चना एवं मसूर का भी पंजीयन करेंगे। उन्होंने संबंधित संस्थाओं एवं अधिकारियों को इसका व्यापक प्रचार. प्रसार कराये जाने के निर्देश भी दिये हैं।
गेहूं के पंजीयन की अवधि 9 मार्च तक बढ़ी। राज्य शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए पंजीयन करने की अवधि 23 फरवरी से बढ़ाकर 9 मार्च कर दी गई है।

Home / Narsinghpur / समर्थन मूल्य पर चना एवं मसूर उपार्जन के लिए पंजीयन 9 मार्च तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो