scriptउत्तराखंड: सवारियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, दो महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत | 10 including two women killed as bus falls into gorge in Dehradun Uttarakhand | Patrika News
71 Years 71 Stories

उत्तराखंड: सवारियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, दो महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत

बस त्यूणी कथियान से देहरादून आ रही थी। जैसे ही बस दारागाड के पास पहुंची, अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इसमें दो महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई।

उदयपुरSep 06, 2016 / 07:39 pm

Nakul Devarshi

उत्तराखंड के देहरादून जिले के त्यूणी-चकराता राजमार्ग पर दारागाड़ के पास मंगलवार को एक निजी बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई जिससे दो महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई और 38 लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची तहसील प्रशासन की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान चलाया। 
हादसे की सूचना पाकर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रीतम सिंह भी मौके पर पहुंचे। यह बस त्यूणी कथियान से देहरादून आ रही थी। जैसे ही बस दारागाड के पास पहुंची, अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इसमें दो महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। 
हादसे की सूचना तत्काल प्रशासन को दी गई। तहसील प्रशासन ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से 38 घायलों को खाई से बाहर निकालकर आपातकालीन सेवा के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया। 

मृतकों की पहचान बागला चुली निवासी देवेन्द्र (20), चकराता निवासी खुशीराम (28), ब्यौन्ड़ा निवासी भोटो देवी (36), चेतराम (63), कुआचुली निवासी कु. चन्द्रा (20), हिमाचल प्रदेश के सोलन निवासी किशन चन्द (26) बागला चुली निवासी किउसु देवी (40), कुआचुली निवासी सेवक सिंह (70) और चकराता निवासी रजना देवी (24) के रूप में हुई है। एक मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। 
शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । त्यूणी के लिए हेलीकॉप्टर से तीन सदस्यीय चिकित्सक दल भेजा गया है। इसमें ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. के.आर. सौन, डॉ. आर.सी. रावत और डॉ अभिषेक त्यूणी हैं । प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ वाई.एस. थपलियाल ने बताया राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आपात स्थिति की पूरी व्यवस्था की गयी है। जरुरत पडऩे पर मरीजों को देहरादून लाया जायेगा । 

Home / 71 Years 71 Stories / उत्तराखंड: सवारियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, दो महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो