scriptकोरोना का कहर : AIIMS भुवनेश्वर के 250 डॉक्टर-स्टाफ पॉजिटिव, OPD अस्थाई रूप से बंद | 250 staffs tests covid positive aiims bhubaneswar to shut opd services | Patrika News
राष्ट्रीय

कोरोना का कहर : AIIMS भुवनेश्वर के 250 डॉक्टर-स्टाफ पॉजिटिव, OPD अस्थाई रूप से बंद

आम लोगों के साथ-साथ अब डॉक्टर भी कोविड-19 की चपेट में आ रहे है। ओडिशा के भुवनेश्वर एम्स (Bhubaneswar AIIMS) में हर रोज कोरोना विस्फोट हो रहा है। 16 जनवरी को आई रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल के 250 डॉक्टर स्टाफ कोरोना की चपेट में आ गए है।

Jan 16, 2022 / 01:23 pm

Shaitan Prajapat

tests covid positive aiims bhubaneswar

tests covid positive aiims bhubaneswar

देशभर में महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। कई राज्यों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे है। आम लोगों के साथ-साथ अब डॉक्टर भी कोविड—19 की चपेट में आ रहे है। ओडिशा के भुवनेश्वर एम्स (Bhubaneswar AIIMS) में हर रोज कोरोना विस्फोट हो रहा है। 16 जनवरी को आई रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल के 250 डॉक्टर स्टाफ कोरोना की चपेट में आ गए है। भारी संख्या में डॉक्टरों और कर्मियों के पॉजिटिव मिलने के बाद प्रबंधन ने ओपीडी सेवा को सोमवार से बंद करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में ओडिशा में कोरोना के रिकार्ड 11,177 नए मामले सामने आए हैं।

कल से ओपीडी सेवाए अस्थायी रूप से बंद
एम्स भुवनेश्वर के मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रोफेसर डॉक्टर सचिदानंद मोहंती ने एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए बताया कि संस्थान के 250 से अधिक कर्मचारियों और छात्रों के कोरोना पॉजिटिव हो गए है। स्वास्थ्य कर्मियों और राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच एम्स भुवनेश्वर 17 जनवरी से सभी स्पेशल और सुपर-स्पेशियलिटी विभागों की वॉक इन ओपीडी सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया गया है।

डबल डोज टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य
एम्स-भुवनेश्वर के सभी विभागों को भी निर्देश दिया गया है कि जब तक जरूरी न हो मरीजों को ओपीडी में बुलाना बंद कर दें। अगर किसी मरीज की हालत गंभीर नजर हो तो ‘टेलीमेडिसिन’ या स्वास्थ्य ऐप के जरिए अपॉइंटमेंट लिया जा सकता है। एंट्री गेट पर मरीज को अपॉइंटमेंट और डबल डोज टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाना होगा।

 

यह भी पढ़ें

देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.71 से ज्यादा केस आए सामने, सक्रिय मामले 15.5 लाख पार

 

ये सेवाएं रहेंगी जारी
एम्स भुवनेश्वर द्वारा जारी गए गए नोटिफिकेशन अनुसार, आपातकालीन सेवा जैसे डे केयर, रेडियोथैरेपी, डायलिसिस, ट्रामा और इमरजेंसी, लाइफ सेविंग सर्जरी, टेली मेडिसिन सर्विस, आईपीडी सर्विस, कोविड वैक्सीनेशन सर्विस, पुराने रजिस्टर्ड मरीजों के लिए टीकाकरण (बुधवार और शुक्रवार) और पीला बुखार (गुरुवार), पल्मोनरी (टीकाकरण आरएमआरसी), एनेस्थिसियोलॉजी (पीएसी और दर्द क्लिनिक) पहले की तरह जारी रखा जाएगा।

Home / National News / कोरोना का कहर : AIIMS भुवनेश्वर के 250 डॉक्टर-स्टाफ पॉजिटिव, OPD अस्थाई रूप से बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो