scriptसुबह-सुबह कांपी धरती, लेह-लद्दाख में आया 4.5 तीव्रता का भूकंप | 4.5 Magnitude Earthquake Jolts Leh And Ladakh | Patrika News
राष्ट्रीय

सुबह-सुबह कांपी धरती, लेह-लद्दाख में आया 4.5 तीव्रता का भूकंप

भारत के लेह-लद्दाख इलाके में मंगलवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप की की तीव्रता 4.5 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार इस भूकंप की गहराई धरती के नीचे पांच किलोमीटर थी।

नई दिल्लीDec 26, 2023 / 08:40 am

Shaitan Prajapat

earthquake_8.jpg

Earthquake News : भारत में आज यानी बुधवार को सुबह-सुबह धरती कांपी है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा कि मंगलवार सुबह करीब 4:33 बजे लेह और लद्दाख में रिक्टर पैमाने पर 4.5 तीव्रता का भूकंप के झटके महसूस किए गए। आज लेह-लद्दाख इलाके में जब सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए, तो लोग सहम उठे। एनसीएस ने कहा कि भूकंप का केंद्र 5 किमी की गहराई पर था और झटके 34.73 अक्षांश और 77.07 देशांतर पर आए। हालांकि, पहाड़ी इलाकों से अभी तक किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की खबर नहीं है।

https://twitter.com/Dr_Mishra1966?ref_src=twsrc%5Etfw


किश्तवाड़ में आया 3.7 तीव्रता का भूकंप

एजेंसी ने यह भी बताया कि जम्मू-कश्मीर के नजदीकी किश्तवाड़ जिले में रिक्टर स्केल पर 3.7 तीव्रता का भूकंप आया। एनसीएस के मुताबिक, किश्तवाड़ में भूकंप देर रात करीब 1.10 बजे 5 किमी की गहराई पर आया।

यह भी पढ़ें

1 जनवरी 2024 से बदल जाएंगे कई नियम, सिम कार्ड और जीएसटी सहित होंगे ये बड़े बदलाव

यह भी पढ़ें

नए साल में अगर अमीर बनने का ले रहे संकल्प तो यहां समझिए धन बढ़ाने के 8 गोल्डन रूल्स

Home / National News / सुबह-सुबह कांपी धरती, लेह-लद्दाख में आया 4.5 तीव्रता का भूकंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो