scriptAgneepath scheme, Arvind Kejriwal said don't keep dreams of youth tied | अग्निपथ स्कीम के विरोध को अरविंद केजरीवाल ने बताया सही, कहा युवाओं के सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए | Patrika News

अग्निपथ स्कीम के विरोध को अरविंद केजरीवाल ने बताया सही, कहा युवाओं के सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए

Agneepath scheme: सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ का देश के कई हिस्सों में भारी विरोध हो रहा है। इस पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि युवा बहुत नाराज हैं। उनकी मांग एकदम सही हैं। उनके सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए।

नई दिल्ली

Published: June 16, 2022 05:46:38 pm

Agneepath scheme: भारतीय सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ (Agneepath) का देश के कई राज्यों में विरोध हो रहा है। यह विरोध-प्रदर्शन अभी तक सात राज्यों में पहुंच गया है, जिसमें हजारो संख्या में युवा सड़क पर उतर कर विरोध जता रहे हैं। बिहार में तो इसका विरोध उग्र हो गया है, जिसमें विरोध कर रहे युवा बीजेपी पर निशाना बना रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार में बीजेपी दफ्तर में आग लगा दी गई है। वहीं बीजेपी विधायक के काफिले पर भी युवाओं ने हमला किया है।
agneepath-scheme-arvind-kejriwal-said-don-t-keep-dreams-of-youth-tied.jpg
इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने युवाओं की मांग की सही बताया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा सेना भर्ती में केंद्र सरकार की नई योजना का देश में हर तरफ विरोध हो रहा है। युवा बहुत नाराज हैं। उनकी मांग एकदम सही हैं। सेना हमारे देश की शान है, हमारे युवा अपना पूरा जीवन देश को देना चाहते हैं,उनके सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए। इसके साथ ही उन्होंने अगला ट्वीट करते हुए लिखा केंद्र सरकार से अपील है कि युवाओं को 4 साल नहीं, पूरी जिदगी देश सेवा करने का मौका दिया जाए। पिछले दो साल सेना में भर्तियां ना होने की वजह से जो ओवर ऐज हो गए, उन्हें भी मौका दिया जाए।
 

7 राज्यों में सड़कों पर उतरे युवा

मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से भारतीय सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ का विरोध अब तक देश के 7 राज्यों में पहुंच गया है, जिसमें उत्तराखंड , बिहार, हरियाणा , हिमाचल प्रदेश, मध्यप्रदेश, दिल्ली सहित अन्य राज्य शामिल हैं। युवा विरोध प्रर्दशन के लिए सड़को पर विरोध जता रहे हैं। कई जगहों पर चक्काजाम भी किया गया है। वहीं बिहार में इसका सबसे ज्यादा विरोध देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

उत्तराखंड में भी शुरू हुआ विरोध, बिहार में सबसे ज्यादा उबाल, 7 राज्यों में सड़कों पर उतरे युवा

 

हरियाणा में युवक ने की आत्महत्या

हरियाणा के रोहतक जिले में एक युवक ने आत्महत्या अग्निपथ योजना से आहत होकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि युवक सेना की भर्ती के लिए तैयारी कर रहा था। वहीं उसके पिता 1 साल पहले ही सेना से रिटायर हुए हैं। मृतक के चचेरे भाई ने बताया कि उसने लगभग 2 साल पहले सर्विस मैन कोटे से सेना भर्ती के लिए फिजिकल और मेडिकल पास कर लिया था, लेकिन अभी तक उसकी लिखित परीक्षा नहीं हुई थी। इसके कारण उसे डर था कि कही वह ओवर ऐज न हो जाए।

यह भी पढ़ें

अग्निपथ योजना से आहत होकर सेना की तैयारी कर रहे युवक ने की आत्महत्या

 

छात्र समझ नहीं पाए स्कीम

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि हमारे युवा यह ना सोचें कि योजना ठीक है या नहीं। इसमें शामिल होने के लिए राज्य और केंद्र दोनों गंभीर हैं। मैं प्रदर्शनकारियों से विरोध वापस लेने और योजना के सकारात्मक पहलुओं को समझने की कोशिश करने का अनुरोध करता हूं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: मुंबई पुलिस ने जारी किया हाई अलर्ट, अधिकारियों को फिल्ड पर जाने का दिया आदेश, पुणे पुलिस भी अलर्ट परMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.