scriptअग्निपथ स्कीम के विरोध को अरविंद केजरीवाल ने बताया सही, कहा युवाओं के सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए | Agneepath scheme, Arvind Kejriwal said don't keep dreams of youth tied | Patrika News
नई दिल्ली

अग्निपथ स्कीम के विरोध को अरविंद केजरीवाल ने बताया सही, कहा युवाओं के सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए

Agneepath scheme: सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ का देश के कई हिस्सों में भारी विरोध हो रहा है। इस पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि युवा बहुत नाराज हैं। उनकी मांग एकदम सही हैं। उनके सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए।

नई दिल्लीJun 16, 2022 / 05:46 pm

Abhishek Kumar Tripathi

agneepath-scheme-arvind-kejriwal-said-don-t-keep-dreams-of-youth-tied.jpg
Agneepath scheme: भारतीय सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ (Agneepath) का देश के कई राज्यों में विरोध हो रहा है। यह विरोध-प्रदर्शन अभी तक सात राज्यों में पहुंच गया है, जिसमें हजारो संख्या में युवा सड़क पर उतर कर विरोध जता रहे हैं। बिहार में तो इसका विरोध उग्र हो गया है, जिसमें विरोध कर रहे युवा बीजेपी पर निशाना बना रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार में बीजेपी दफ्तर में आग लगा दी गई है। वहीं बीजेपी विधायक के काफिले पर भी युवाओं ने हमला किया है।
इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने युवाओं की मांग की सही बताया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा सेना भर्ती में केंद्र सरकार की नई योजना का देश में हर तरफ विरोध हो रहा है। युवा बहुत नाराज हैं। उनकी मांग एकदम सही हैं। सेना हमारे देश की शान है, हमारे युवा अपना पूरा जीवन देश को देना चाहते हैं,उनके सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए। इसके साथ ही उन्होंने अगला ट्वीट करते हुए लिखा केंद्र सरकार से अपील है कि युवाओं को 4 साल नहीं, पूरी जिदगी देश सेवा करने का मौका दिया जाए। पिछले दो साल सेना में भर्तियां ना होने की वजह से जो ओवर ऐज हो गए, उन्हें भी मौका दिया जाए।
 

7 राज्यों में सड़कों पर उतरे युवा

मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से भारतीय सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ का विरोध अब तक देश के 7 राज्यों में पहुंच गया है, जिसमें उत्तराखंड , बिहार, हरियाणा , हिमाचल प्रदेश, मध्यप्रदेश, दिल्ली सहित अन्य राज्य शामिल हैं। युवा विरोध प्रर्दशन के लिए सड़को पर विरोध जता रहे हैं। कई जगहों पर चक्काजाम भी किया गया है। वहीं बिहार में इसका सबसे ज्यादा विरोध देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें

उत्तराखंड में भी शुरू हुआ विरोध, बिहार में सबसे ज्यादा उबाल, 7 राज्यों में सड़कों पर उतरे युवा

 

हरियाणा में युवक ने की आत्महत्या

हरियाणा के रोहतक जिले में एक युवक ने आत्महत्या अग्निपथ योजना से आहत होकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि युवक सेना की भर्ती के लिए तैयारी कर रहा था। वहीं उसके पिता 1 साल पहले ही सेना से रिटायर हुए हैं। मृतक के चचेरे भाई ने बताया कि उसने लगभग 2 साल पहले सर्विस मैन कोटे से सेना भर्ती के लिए फिजिकल और मेडिकल पास कर लिया था, लेकिन अभी तक उसकी लिखित परीक्षा नहीं हुई थी। इसके कारण उसे डर था कि कही वह ओवर ऐज न हो जाए।

यह भी पढ़ें

अग्निपथ योजना से आहत होकर सेना की तैयारी कर रहे युवक ने की आत्महत्या

 

छात्र समझ नहीं पाए स्कीम

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि हमारे युवा यह ना सोचें कि योजना ठीक है या नहीं। इसमें शामिल होने के लिए राज्य और केंद्र दोनों गंभीर हैं। मैं प्रदर्शनकारियों से विरोध वापस लेने और योजना के सकारात्मक पहलुओं को समझने की कोशिश करने का अनुरोध करता हूं।

Home / New Delhi / अग्निपथ स्कीम के विरोध को अरविंद केजरीवाल ने बताया सही, कहा युवाओं के सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो