scriptAgnipath Scheme को लेकर सेना के तीनों प्रमुख आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात | Agnipath: All 3 armed services chiefs to meet PM tomorrow, brief him | Patrika News
राष्ट्रीय

Agnipath Scheme को लेकर सेना के तीनों प्रमुख आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच आज तीनों सेना प्रमुख प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान इस योजना से जुड़ी ब्रीफ़ उन्हें देंगे।

Jun 21, 2022 / 08:05 am

Mahima Pandey

Recruitment model for soldiers to create an ‘Agniveer’ rank

Recruitment model for soldiers to create an ‘Agniveer’ rank

अग्निपथ योजना को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच अब तीनों सेना प्रमुख पीएम मोदी से आज मुलाकात कर अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर ब्रीफ़ करेंगे। इसके अलावा वो इस योजना को लेकर चर्चा भी करेंगे। 14 जून को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से इसकी आलोचना देशभर में हो रही है। सोमवार को इसी के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया गया था। इस कारण कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन और ट्रैफिक जाम देखने को मिला। अब पीएम मोदी से सेना प्रमुखों की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। माना ज रहा है कि इस मुलाकात के बाद सरकार की तरफ से कोई बड़ी घोषणा भी की जा सकती है ।
एक न्यूज एजेंसी रिपोर्ट के अनुसार, तीनों सेना प्रमुखों के प्रधानमंत्री को अग्निपथ भर्ती योजना के बारे में जानकारी दे सकते हैं। इसके साथ ही इस योजना को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि सोमवार को बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने अप्रत्यक्ष तौर पर अग्निपथ योजना का उल्लेख करते हुए कहा था कि ये हमारे देश का दुर्भाग्य है कि अच्छे इरादों से लाई गई योजना को राजनीतिक रंगों में फँसकर रह गई है। केवल TRP के लिए ऐसे मुद्दों को मीडिया तक में घसीटा जा रहा है।
यह भी पढ़ें

‘चौकीदार बनना चाहते हैं तो अग्निवीर बनें’, अग्निपथ योजना पर बोले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम

गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के विरोध में कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया था और इसका विपक्ष ने भी समर्थन किया था। विरोध के चलते आज 500 से अधिक ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और राजधानी समेत कई शहरों में जाम के कारण लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

हालांकि, सरकार और सेना ने स्पष्ट कर दिया है कि इस योजना को वापस नहीं लिया जाएगा। सरकार ने इस योजना में कई अन्य संशोधन किएए और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और असम राइफल्स में भी 10% नौकरी में आरक्षण देने का ऐलान किया है। इसके अलावा भारतीय नौसेना के अग्निवीरों के लिए मर्चेंट नेवी में भी नौकरी के अवसर देने की घोषणा की है। कई घोषणाओं और बदलावों के बावजूद विरोध प्रदर्शन में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है।

Home / National News / Agnipath Scheme को लेकर सेना के तीनों प्रमुख आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो