scriptGoa Assembly Elections 2022: गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे गोवा, बोरिम के साईं बाबा मंदिर में की पूजा | Amit Shah Arrives Goa Ahead of Assembly Polls 2022 | Patrika News
राष्ट्रीय

Goa Assembly Elections 2022: गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे गोवा, बोरिम के साईं बाबा मंदिर में की पूजा

Goa Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दक्षिण गोवा का दौरे पर हैं। अमित शाह गोवा में रविवार को जनसभाओं को संबोधित करने के अलावा घर-घर जाकर प्रचार भी करेंगे। वहीं कांग्रेस नेत राहुल गांधी भी 2 फरवरी को सीएम प्रमोद सावंत के गढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम।

नई दिल्लीJan 30, 2022 / 06:45 pm

Arsh Verma

Amit Shah Arrives Goa Ahead of Assembly Polls 2022

HM Amit Shah:

Goa Assembly Elections 2022: देश में चुनावी मौसम जारी है, सभी राजनैतिक दाल वोटरों को मनाने में लगे हुए हैं। हालही में बीजेपी नेता और देश के ग्रह मंत्री अमित शाह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दौरा किया था। अब खबर है कि अमित शाह गोवा में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे और एक व्यापक अभियान शुरू करेंगे। गोवा भाजपा प्रमुख सदानंद शेत तनवड़े ने कहा, ”केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दक्षिण गोवा का दौरे पर हैं। सन ग्रेस गार्डन, पोंडा और शारदा मंदिर बहुउद्देशीय हॉल, सैनवोर्डेम में एक सार्वजनिक बैठक के बाद, जिसे डिजिटल रूप से प्रसारित किया जाएगा, हम वास्को में एक अभियान शुरू करेंगे।”

बीजेपी ने राज्य विधानसभा की सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। मतगणना 10 मार्च को होगी। मार्च 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 40 सदस्यीय विधानसभा में 13 और कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं।


भाजपा ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और दो निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ गठबंधन किया, जिसके बाद उन्होंने 40 सदस्यीय सदन में 21 में बहुमत का दावा किया था। उस समय मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली गोवा सरकार सत्ता में आई थी। इस साल आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी, कांग्रेस, एमजीपी, जीएफपी समेत अन्य लोग चुनाव लड़ेगे।

यह भी पढ़ें

भारत-इजराइल संबंधों पर बोले पीएम मोदी, कहा- Israel का हमारी विकास यात्रा में महत्वपूर्ण योगदान


अमित शाह गोवा में रविवार को जनसभाओं को संबोधित करने के अलावा घर-घर जाकर प्रचार भी करेंगे। दाबोलिम हवाई अड्डे पर भाजपा के गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े और अन्य ने अमित शाह का स्वागत किया।


गोवा विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी ने अपना पूरा जोर लगा रखा है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2 फरवरी को मुख्यमंत्री के चुनाव क्षेत्र संखालिम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने रविवार को यह जानकारी दी। संखालिम विधानसभा सीट से मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें

गोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफा

Home / National News / Goa Assembly Elections 2022: गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे गोवा, बोरिम के साईं बाबा मंदिर में की पूजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो