scriptLok Sabha Elections 2024: ‘अब तक हुए चुनाव में मोदी जी को मिलेंगी 270 सीटें’, अमित शाह ने किया दावा | amit shah claims after 4 phases ofvoting pm modi has already confirmed victory in 270 seats lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: ‘अब तक हुए चुनाव में मोदी जी को मिलेंगी 270 सीटें’, अमित शाह ने किया दावा

बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने संसद में बहुमत हासिल करने के लिए पहले ही आवश्यक संख्या में सीटें हासिल कर ली हैं और वह केंद्र में फिर से सरकार बनाएगी।

नई दिल्लीMay 14, 2024 / 09:41 pm

Paritosh Shahi

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि एनडीए ने संसद में बहुमत हासिल करने के लिए पहले ही आवश्यक संख्या में सीटें हासिल कर ली हैं और वह केंद्र में फिर से सरकार बनाएगी। हावड़ा जिले के उलुबेरिया लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अरुण उदय पाल चौधरी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ”हमने पहले ही 270 सीटें हासिल कर ली हैं और प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित कर लिया है। पांचवें चरण से हम 400 सीटों का अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे।”
ममता कर रहीं गुमराह
अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर केंद्र प्रायोजित योजना के बारे में लोगों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, “इन योजनाओं के लिए धन केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किया जाता है और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार इन परियोजनाओं के नाम बदल रही है और उन्हें राज्य सरकार की परियोजनाओं के रूप में पेश कर रही है।”
उन्होंने मुख्यमंत्री पर यह अफवाह फैलाने का भी आरोप लगाया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो ‘लक्ष्मीर भंडार’ महिला योजना बंद कर दी जाएगी। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, ”मैं आपको आश्‍वस्त करना चाहता हूं कि लक्ष्मीर भंडार जारी रहेगा और वह भी अधिक भुगतान राशि के साथ।” उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। सभी आरोपियों को घसीटकर सलाखों के पीछे डाला जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल के लोग तृणमूल कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति से निराश हैं। शाह ने कहा, “ये रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठिए मुख्यमंत्री के वोट बैंक के प्रमुख घटक हैं। लेकिन यह कब तक जारी रह सकता है, अब बदलाव का समय आ गया है।”

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: ‘अब तक हुए चुनाव में मोदी जी को मिलेंगी 270 सीटें’, अमित शाह ने किया दावा

ट्रेंडिंग वीडियो