scriptआंध्र प्रदेश: महिलाओं को पेंशन, सिलेंडर और बस यात्रा भी फ्री | Patrika News
राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश: महिलाओं को पेंशन, सिलेंडर और बस यात्रा भी फ्री

आंध्र प्रदेश में चल रहा चुनावी संघर्ष एक बार फिर से मुफ्त की योजनाओं पर पहुंच गया है। एनडीए गठबंधन ने सरकार बनने पर कई वायदे अपने घोषणा पत्र में किए हैं।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 07:05 am

Anand Mani Tripathi

आंध्र प्रदेश में एनडीए यानी तेलगूदेसम, भाजपा, जनसेना की संयुक्त सरकार बनी तो पात्र महिलाओं को हर माह 1500 रुपए पेंशन, सालाना तीन मुफ्त गैस सिलेंडर और बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। एनडीए ने मंगलवार को जारी चुनाव घोषणा पत्र में यह वादे किए हैं। प्रदेश में लोकसभा की 25 सीटों के साथ विधानसभा की सभी 175 सीटों पर 13 मई को मतदान होगा।
घोषणा पत्र में बेरोजगार युवाओं को 3000 रुपए मासिक भत्ता और स्कूली छात्र को हर साल 15 हजार रुपए देने का वादा भी किया गया है। गठबंधन सहयोगी जन सेना के पवन कल्याण ने कहा कि घोषणा पत्र में तेलगूदेसम के सुपर सिक्स और जन सेना के षण्मुख व्यूहम की झलक है।
राज्य में एनडीए गठबंधन में पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की तेलगूदेसम सबसे बड़ी पार्टी है जो लोकसभा की 17 और विधानसभा की144 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सीट बंटवारे के तहत जन सेना लोकसभा की दो और विधानसभा की 21 तथा भाजपा लोकसभा की 6 और विधानसभा की 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।
10 साल की सत्ता बदलना चुनौती
तेलगूदेसम के नेता चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में एनडीए के लिए प्रदेश में 10 साल से सरकार चला रहे मुख्यमंत्री और वायएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी को हरा कर सत्ता में आना बड़ी चुनौती है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री रेड्डी की बहन वायएस शर्मीला को प्रदेशाध्यक्ष बना कर बड़ा दांव खेला है और तेलंगाना की तरह आंध्र प्रदेश में भी सत्ता हासिल करने के प्रयास में जुटी है।

Hindi News/ National News / आंध्र प्रदेश: महिलाओं को पेंशन, सिलेंडर और बस यात्रा भी फ्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो