scriptLok Sabha Elections 2024: BJP छोड़ कर कहीं नहीं जाएंगे अनिल विज, कहा- ”मैं पार्टी का कट्टर समर्थक” | Anil Vij will not go anywhere after leaving BJP said I am a staunch supporter of the party | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: BJP छोड़ कर कहीं नहीं जाएंगे अनिल विज, कहा- ”मैं पार्टी का कट्टर समर्थक”

Haryana Politics Anil Vij: बीजेपी छोड़ने की अटकलों के बीच हरियाणा के कैबिनेट मंत्री रहे अनिल विज ने कहा कि, ” मैं बीजेपी का कट्टर समर्थक हूं”

Apr 08, 2024 / 06:51 pm

Anish Shekhar

anil_vij3.jpg

Haryana Politics Anil Vij: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा नेता अनिल विज ने अपने प्रोफाइल से “मोदी का परिवार” वाक्यांश हटाने के बाद भाजपा छोड़ने की अटकलों के बीच सोमवार को अपना रुख स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के कट्टर समर्थक हैं और अगर उनका खून भी निकल जाए तो भी बीजेपी के ही रहेंगे।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि शब्दों की सीमा के कारण उन्हें अपने एक्स सोशल मीडिया अकाउंट से ‘मोदी का परिवार’ हटाना पड़ा। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके खाते के बायोडाटा में अभी भी ‘मोदी का परिवार’ लिखा हुआ है।

“हर कोई जानता है कि मैं अब ‘एक्स’ बन गया हूं और मुझे हर जगह ‘एक्स’ लिखना चाहिए। लेकिन जब मैंने अपनी प्रोफ़ाइल में ‘एक्स’ लिखना शुरू किया, तो उस समय, शब्दों की सीमा के कारण, मुझे इसे हटाना पड़ा (मोदी का परिवार) और इसे मेरे बायोडेटा में डाल दें, मैं भारतीय जनता पार्टी का कट्टर समर्थक हूं, यहां तक कि अगर मेरा खून भी निकलेगा तो भी बीजेपी ही लिखा होगा।”

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं बीरेंद्र सिंह

सूत्रों के मुताबिक, एक अन्य राजनीतिक घटनाक्रम में, हरियाणा में एक प्रमुख भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह जल्द ही कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। यह कदम उनके बेटे बृजेंद्र सिंह, जो कि हिसार से मौजूदा सांसद हैं, के लोकसभा और भाजपा से इस्तीफा देने और पिछले महीने कांग्रेस में शामिल होने के बाद आया है। हिसार के सांसद ने “सम्मोहक राजनीतिक कारणों” का हवाला दिया था।
सूत्रों के अनुसार सिंह के शामिल होने की घोषणा संभवत: मंगलवार को की जायेगी.
अतीत में, पिता-पुत्र की जोड़ी ने अक्सर कई मुद्दों पर भाजपा के रुख की अवहेलना की थी। 2020 में, उन्होंने अब निरस्त किए गए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के लिए प्रदर्शनकारी किसानों का पक्ष लिया। दोनों नेताओं ने उन पहलवानों के प्रति भी एकजुटता व्यक्त की, जिन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

हरियाणा के 10 संसदीय क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव 25 मई को एक ही चरण में होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 2019 के भारतीय आम चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हरियाणा में प्रमुख ताकत के रूप में उभरी, और सभी 10 संसदीय सीटें जीतकर शानदार जीत हासिल की।

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: BJP छोड़ कर कहीं नहीं जाएंगे अनिल विज, कहा- ”मैं पार्टी का कट्टर समर्थक”

ट्रेंडिंग वीडियो