scriptArvind Kejriwal Big Announcement For Job And Economy Govt Will Host World Class Delhi Shopping Festival Next Year | Delhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सव | Patrika News

Delhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। युवाओं के रोजगार और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल के नाम से बड़ा आयोजन करने जा रही है। ये आयोजन अगले वर्ष राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जाएगा।

नई दिल्ली

Published: July 06, 2022 12:38:37 pm

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली की जनता के लिए बड़ा किया हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अगले साल दिल्ली में एक महीने तक चलने वाला विश्वस्तरीय दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। खास बात यह है कि ये फेस्टिव रोजगार, व्यापार के साथ अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। इस ऐलान को लेकर अरविंद केजरीवाल ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सूचना दी थी कि आज 12 बजे वह दिल्लीवालों के लिए बड़ा ऐलान करेंगे। उन्होंने दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल को लेकर अहम जानकारी दी। इसके साथ ही ये भी बताया कि किस तरह ये युवाओं के लिए खास मौका है।
Arvind Kejriwal Big Announcement For Job And Economy Govt Will Host World Class Delhi Shopping Festival Next Year
Arvind Kejriwal Big Announcement For Job And Economy Govt Will Host World Class Delhi Shopping Festival Next Year
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, युवाओं के लिए सबसे बड़ी समस्या रोजगार है। ऐसे में उनकी समस्या के समाधान और व्यापारियों को व्यापार में अधिक लाभ के साथ-साथ राजधानी की अर्थव्यवस्था को बूस्ट करने के मकसद से एक विश्वस्तरीय दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में बढ़ी MLA की सैलरी, जानिए सबसे ज्यादा किस राज्य में है विधायकों का वेतन

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली को प्रजेंट करने का मौका
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, अब तक देश में इस तरह का शॉपिंग को लेकर महोत्सव आयोजित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली को प्रजेंट करने का एक खास मौका होगा।

30 दिन चलेगी दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल
सीएम केजरीवाल ने बताया कि, दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल अगले वर्ष यानी 28 जनवरी 2023 से 26 फरवरी 2023 तक पूरे 30 दिन के लिए आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, इससे रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।
दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल की हाईलाइट्स
- देश और दुनिया से आएंगे टॉप आर्टिस्ट को आमंत्रित किया जाएगा
- 30 दिन के दौरान 200 कंसर्ट्स आयोजित किए जाएंगे
- स्पेशल ओपनिंग और स्पेशल क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित की जाएगी, इसमें भी जाने माने कलाकार हिस्सा लेंगे
- फेस्टिवल के दौरान स्पेशल Food बॉक्स लगाए जाएंगे, जिसमें दिल्ली और देशभर के नामी रेस्त्रां शामिल होंगे
- पूरी दिल्ली को बाजारों की तरह सजाया जाएगा
- हेवी डिस्काउंट दिये जाएंगे
- आध्यत्म, गेमिंग, टेक्नोलॉजी, वेलनेस हेल्थ सबपर प्रदर्शनी होगी।
अर्थव्यवस्था को मिलेगा बूस्ट
सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को इससे बड़ा बूस्ट मिलेगा। राजधानी के व्यापारियों के लिए भी ये एक बहुत बड़ा मौका होगा।

इसके साथ ही इससे हजारों रोजगार पैदा होंगे। दिल्ली के सीएम बोले कि यह ऐसा फेस्टिवल होगा, जिससें दिल्ली के लोग व्यापारी, सरकार सब मिलकर एक पार्टनर के रूप में काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि, दिल्ली वाले इसकी मेजबानी की तैयारी शुरू करें और बाहर वाले अगले साल 30 दिनों के बीच यहां आने के लिए अभी से टिकट बुक करवा लें।

यह भी पढ़ें

Arvind Kejriwal in Ahmedabad: केजरीवाल बोले, '24 घंटे मुफ़्त बिजली देना एक जादू है जो बस मुझे आता है'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

VP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरममता बनर्जी को एक और झटका, अब पशु तस्करी केस में TMC नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने किया गिरफ्तारकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानादिल्ली में मास्क पहनना फिर अनिवार्य, जानें नए नियम और पेनालिटीMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीमुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर दिल्ली पहुंचे ,उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.