scriptArvind Kejriwal in Ahmedabad: केजरीवाल बोले, ’24 घंटे मुफ़्त बिजली देना एक जादू है जो बस मुझे आता है’ | Free electricity is a magic, said Arvind Kejriwal in Ahmedabad Gujarat | Patrika News

Arvind Kejriwal in Ahmedabad: केजरीवाल बोले, ’24 घंटे मुफ़्त बिजली देना एक जादू है जो बस मुझे आता है’

Published: Jul 04, 2022 04:42:51 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Arvind Kejriwal Gujarat visit: अरविन्द केजरीवाल इन दिनों गुजरात में हैं। आज अपने दौरे के दूसरे दिन उन्होंने गुजरात की जनता को फ्री बिजली देने की घोषणा की। इसके साथ ही बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

Gujarat Assembly Election: AAP release First list of candidates

Gujarat Assembly Election: AAP release First list of candidates

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल के गुजरात दौरे का दूसरा दिन है। इस अवसर पर उन्होंने अहमदाबाद में आम जनता को संबोधित किया। उन्होंने दिल्ली और पंजाब के तर्ज पर गुजरात में भी फ्री बिजली की सुविधा देने की बात कही। उन्होंने कहा कि गुजरात में मंत्री ऐश कर रहे हैं, उनकी बिजली का बिल जीरो आता है जबकि वो कई हजार यूनिट बिजली का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, गुजरात की जनता को केवल एक लाइट और पंखे के लिए हजारों रुपये देने पड़ते हैं। आखिर जो सुविधा इन मंत्रियों को दी जा रही वो जनता को क्यों नहीं? इस दौरान केजरीवाल ने किसानों को रात में मिलने वाली बिजली पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद AAP सरकार गुजरात को 300 यूनिट बिजली फ्री देगी।
बीजेपी पर कसा तंज
केजरीवाल ने आम जनता को संबोधित करते हुए कहा, “बीजेपी के नेता 2014 के चुनावों में गुजरात में मिलने वाली बिजली की तारीफ यूपी से लेकर कई राज्यों में की। तब बीजेपी ने कहा था कि गुजरात में बिजली जाती है तब न्यूज बनती है आज समझ आया क्यों बनती है! किसानों को रात में 6-7 घंटे की बिजली दी जाती है उसमें भी एक दो घंटे का पावर कट लगा दिया जाता है। किसान रातभर जगेगा तो वो आराम कब करेगा?”

24 घंटे फ्री बिजली देना एक “जादू”
केजरीवाल ने आगे कहा, “ये 24 घंटे फ्री बिजली, ये एक जादू है, पूरी दुनिया में आज तक किसी ने नहीं किया। ये केवल जादू मेरे पास है और किसी को करना नहीं आता। ऊपर वाले ने ये विद्या केवल मुझे दी है। मुझे आता है बस। विद्या क्या है हमारी नीयत अच्छी है, हम ईमानदार है। हम बिजली कंपनियों से पैसा नहीं खाते, हम उन्हें ठीक करते हैं। हम जनता के हक में काम करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “दूसरी पार्टी वाले इधर उधर से डोनेशन लेती है लेकिन हमारा डोनेशन जनता है। गुजरात को भी फ्री बिजली मिल सकती है, लेकिन शर्त एक ही है कि राजनीति बदलनी पड़ेगी, सत्ता बदलनी पड़ेगी। आपको ईमानदार पार्टी बनानी पड़ेगी।”
यह भी पढ़ें

दिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवाल

गुजरात की जनता को भी मिल सकती है फ्री बिजली
केजरीवाल ने कहा, “कई बड़े नेता कहते हैं कि गुजरात के लोगों को फ्री बिजली नहीं चाहिए। अपने मंत्रियों को फ्री बिजली मिले इन्हें कोई दिक्कत नहीं, जनता को भी चाहिए फ्री बिजली। वास्तव में इनको डर लगता है कि लूटने के लिए पैसे नहीं बचेंगे इसलिए फ्री बिजली नहीं देते। मैं आज कहना चाहता हूँ कि गुजरात में भी फ्री बिजली मिल सकती है। मैं पढ़ा लिखा हूँ, IT का बंदा हूँ मुझे पता है कैसे जनता को बिजली मिल सकती है फ्री। इसके लिए मैं पहले ही पूरा गणित लगाकर जाता हूँ।”

कांग्रेस को भी लपेटा
इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली में कांग्रेस के शासनकाल में आम जनता द्वारा बिजली और पानी के बिल को लेकर झेली जा रही परेशानियों को भी गुजरात की जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा, ‘जब तत्कालीन शीला दीक्षित की सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया तब हमने चुनाव लड़ा और जीतकर आए। इसके बाद आम जनता के लिए बिजली फ्री कर दी।’

सत्येन्द्र जैन का भी उठाया मुद्दा

इस दौरान सत्येन्द्र जैन के मुद्दे को भी केजरीवाल ने उठाया और बताया कैसे उन्होंने दिल्ली की जनता को फ्री बिजली देने के लिए दिन-रात एक कर दिया। आज बीजेपी ने इस कट्टर ईमानदार व्यक्ति को झूठे मामले में फंसा दिया है। बता दें कि सत्येंद्र जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने एक्शन लिया है।

यह भी पढ़ें

मध्य प्रदेश में केजरीवाल की एंट्री, ‘AAP’ के दिग्गज नेता इस दिन से भरेंगे चुनावी हुंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो