scriptExit Polls पर अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, दिल्ली वालों को दी बधाई, गुजरात के लिए कही ये बात | Arvind Kejriwal First Reaction on Exit polls, congratulate-delhites says Gujarat Results is Also Positive | Patrika News
राष्ट्रीय

Exit Polls पर अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, दिल्ली वालों को दी बधाई, गुजरात के लिए कही ये बात

Exit Polls: सोमवार शाम वोटिंग समाप्त होने के बाद जारी हुए एग्जिट पोल में गुजरात में फिर से बीजेपी की सरकार बनने की बात कही जा रही है। हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस में तगड़ी फाइट है। जबकि दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी जीत हासिल करने जा रही है। इस एग्जिट पोल पर अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है।

नई दिल्लीDec 06, 2022 / 02:38 pm

Prabhanshu Ranjan

arvind_kejriwal_.jpg

Arvind Kejriwal First Reaction on Exit polls, congratulate-delhites says Gujarat Results is Also Positive

Exit Polls: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग समाप्त होने के साथ ही सोमवार शाम को विभिन्न एजेंसियों का एग्जिट पोल सामने आया। इस एग्जिट पोल में दावा किया जा रहा है कि गुजरात में बीजेपी फिर से सरकार बनाने जा रही है। हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस में तगड़ी फाइट है। जबकि दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी जीत हासिल करने जा रही है। एग्जिट पोल सामने आने के बाद राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई है। इसी कड़ी में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का प्रतिक्रिया भी सामने आई है। एग्जिट पोल पर अपने पहले बयान में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों को बधाई दी तो गुजरात के लिए कहा कि वहां का रिजल्ट भी पॉजिटिव है। केजरीवाल के इस बयान पर 7 और 8 दिसंबर को आने वाले नतीजों के बारे में चर्चा की जा रही है।


दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी के एग्जिट पोल पर कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं, कल मैं एग्जिट पोल के नतीजे देख रहा था जनता ने आम आदमी पार्टी पर फिर से भरोसा जताया है। मैं उम्मीद करता हूं ऐसे ही नतीजे आएंगे और कल के लिए इंतजार करते हैं। केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव में 7-8 मुख्यमंत्री लगाए, 17 केंद्रीय मंत्री लगाए और 27 चैनलों पर दिन-रात झूठा प्रचार किया। लेकिन जनता ने उनके झूठ को नकार दिया।


गुजरात के एग्जिट पोल पर केजरीवाल ने कहा कि नतीजे पॉजिटिव है, नई पार्टी है और नई पार्टी ने एंट्री की है वह लोग कह रहे थे कि बीजेपी इन लोगों का गढ़ है, तो ऐसे में अगर 15 से 20 परसेंट वोट शेयर पहली बार में कोई पार्टी ले जाए तो बड़ी बात है। परसों तक इंतजार कीजिए ( अगर किसी की सरकार नहीं बनती तो?)
यह भी पढ़ें – Poll Of Polls: गुजरात में भाजपा, हिमाचल में BJP और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर

https://twitter.com/hashtag/ExitPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


इसके साथ-साथ केजरीवाल ने कहा कि संदेश साफ है कि बीजेपी झूठे आरोप लगाने में लगी रही, केजरीवाल के मंत्री बेईमान है, मनीष सिसोदिया ने घोटाला किया। लेकिन दिल्ली की जनता ने आज बहुत जोर से बोला है कि केजरीवाल जी ईमानदार हैं काम करते हैं। इस तरह के किसी आरोप पर दिल्ली की जनता ने भरोसा नहीं किया। दिल्ली की जनता कह रही है शराब घोटाले की जो कहानी है बीजेपी ने सुनाई थी वह झूठी थी।


केजरीवाल ने आगे कहा कि इतने बड़े देश में 10 साल के अंदर एक पार्टी राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पा रही है और वह भी उस गुजरात से पा रही है जिसके बारे में कहा जाता है बीजेपी का अभेद्य किला है। आप गुजरात में ना सिर्फ धमाकेदार एंट्री कर रही है बल्कि गुजरात कह रहा है कि आप अब नेशनल पार्टी है। हमारे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि गुजरात के लोग कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है।

यह भी पढ़ें – Poll Of Polls: एजिक्ट पोल के मुताबिक दिल्ली MCD में 15 साल बाद झाड़ू

Home / National News / Exit Polls पर अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, दिल्ली वालों को दी बधाई, गुजरात के लिए कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो