scriptदिल्ली सीएम केजरीवाल बोले ओमिक्रॉन से निपटने को तैयार हैं हम, एक दिन में 3 लाख टेस्ट, घर पर ही करेंगे मरीजों का इलाज | arvind kejriwal says delhi govt preparations to deal omicron threat | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली सीएम केजरीवाल बोले ओमिक्रॉन से निपटने को तैयार हैं हम, एक दिन में 3 लाख टेस्ट, घर पर ही करेंगे मरीजों का इलाज

दिल्ली सीएम ने बताया कि हम ओमिक्रॉन के चलते भविष्य में आने वाले खतरे से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। हमने 3 लाख टेस्ट रोज करने की क्षमता हासिल कर ली है। इसके साथ ही दिल्ली में हम रोजाना 1 लाख मामलों को संभाल सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हम ज्यादातर मरीजों का घर पर ही इलाज करेंगे।

नई दिल्लीDec 23, 2021 / 06:47 pm

Nitin Singh

arvind kejriwal says delhi govt preparations to deal omicron threat

arvind kejriwal says delhi govt preparations to deal omicron threat

नई दिल्ली। देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको लेकर देश में खौफ का माहौल है। वहीं केंद्र सरकार भी राज्यों को ओमिक्रॉन से सतर्क रहने की चेतावनी दे रहा है। इसको लेकर दिल्ली सरकार ने तैयारी कर ली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ओमिक्रॉन को लेकर एक बैठक की। इस दौरान ओमिक्रॉन के चलते कोरोना की संभावित अगली लहर से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों का जिक्र किया गया। दिल्ली सीएम ने बताया कि हम ओमिक्रॉन के चलते भविष्य में आने वाले खतरे से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। हमने 3 लाख टेस्ट रोज करने की क्षमता हासिल कर ली है।
इसके साथ ही दिल्ली में हम रोजाना 1 लाख मामलों को संभाल सकते हैं। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हम ज्यादातर मरीजों का घर पर ही इलाज करेंगे।

बैठक के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीज अस्पताल जाने में जल्दबाजी न दिखाएं, इससे जरूरतमंद और गंभीर मरीजों को अस्पताल में बिस्तर नहीं मिलता है। ऐसे में हम होम आइसोलेशन का सिस्टम मजबूत कर रहे हैं, जिससे हल्के लक्षण होने पर संक्रमितों को घर पर ही दवा पहुंचाई जाएगी।
दिल्ली सीएम बोले ओमिक्रॉन से निपटने को तैयार हैं हम

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा की पर्याप्त उपलब्धता के लिए दो महीने का स्टॉक तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य में ऑक्सीजन की भी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए सरकार ने 15 ऑक्सीजन टैंकर मंगाए हैं। इन टैंकरों की डिलीवरी अगले तीन हफ्ते में हो जाएगी। हालांकि दिल्ली सीएम ने फिर से लोगों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें

हरियाणा: नहीं ली हैं कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज तो सार्वजनिक स्थानों पर नहीं मिलेगी एंट्री



केंद्र ने राज्यों को लिखी थी चिट्ठी

बता दें कि कल केंद्र सरकार ने ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए राज्यों को चिट्ठी लिखी थी। केंद्र सरकार ने राज्यों को निर्देश दिए कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाए। अगर नाइट कर्फ्यू लगाना है तो लगाओ, इसके साथ ही शादी और पार्टियों में भी लोगों की संख्या सीमित करने जैसे कदम उठाए जा सकते हैं। इसके बाद दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी पर रोक लगा दी गई है।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन के चलते दिल्ली में नहीं कर सकेेंगे क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी, सरकार ने लगाई पाबंदि

यां

दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी पर लगाई रोक

वहीं दिल्ली सरकार ने ओमिक्रोन के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और नए साल पर होने वाली पार्टियों पर भी पूरी तरह रोक लगाई गई है। अब राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी नही हो सकेगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस संबंध में सभी जिलों को आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही सख्त निर्देश दिए गए हैं कि नियमों का पालन सुनिश्चित कराएं।

Home / New Delhi / दिल्ली सीएम केजरीवाल बोले ओमिक्रॉन से निपटने को तैयार हैं हम, एक दिन में 3 लाख टेस्ट, घर पर ही करेंगे मरीजों का इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो