scriptno cultural event gatherings for christmas or new year in delhi | ओमिक्रॉन के चलते दिल्ली में नहीं कर सकेंगे क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी, सरकार ने लगाई पाबंदियां | Patrika News

ओमिक्रॉन के चलते दिल्ली में नहीं कर सकेंगे क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी, सरकार ने लगाई पाबंदियां

दिल्ली सरकार ने ओमिक्रोन के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और नए साल पर होने वाली पार्टियों पर भी पूरी तरह रोक लगाई गई है। अब राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी नही हो सकेगी।

नई दिल्ली

Updated: December 22, 2021 06:56:45 pm

नई दिल्ली। देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को लेकर केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को दिए गए निर्देश के बाद राज्य सरकार सख्त हो गई हैं। इसी क्रम में राज्यों की सरकारें क्रिसमस और न्यू ईयर को होने वाले आयोजनों को लेकर गाइडलाइन जारी कर रही हैं। वहीं दिल्ली सरकार ने ओमिक्रोन के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और नए साल पर होने वाली पार्टियों पर भी पूरी तरह रोक लगाई गई है। अब राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी नही हो सकेगी।
no cultural event gatherings for christmas or new year in delhi
no cultural event gatherings for christmas or new year in delhi
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस संबंध में सभी जिलों को आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही सख्त निर्देश दिए गए हैं कि नियमों का पालन सुनिश्चित कराएं।

कोरोना नियमों का पालन जरूरी
बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि जिला प्रशासन अपने स्तर पर कोरोना को फैलने से रोकने के लिए इंतजाम करे। राज्य में सभी दुकानों और कार्यस्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया जाए। इसके साथ ही इन स्थानों पर बिना मास्क के लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी जाए। इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

हरियाणा: नहीं ली हैं कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज तो सार्वजनिक स्थलों पर एंट्री बैन

ीड़भाड़ वालो आयोजनों पर रोक

डीडीएमए ने जारी आदेश में कहा कि देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में हमें सावधान रहने की जरूरत है, जरा सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने संबंधित विभागों के प्रमुखों को अलर्ट किया है। मुख्य सचिव विजय देव ने सभी डीएम को कहा कि कोरोना के मामले बढ़ने पर तत्काल सुविधाएं बढ़ाई जाएं, इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र का राज्यों को निर्देश, जरूरत पड़े तो लगाएं नाइट कर्फ्यू

िल्ली सीएम ने बुलाई बैठक

गौरतलब है कि देश में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको लेकर केंद्र सरकार लगातार राज्यों को सर्तक कर रही है। अब बढ़ते मामलों के चलते केंद्र ने राज्यों को सख्ती बढ़ाने का निर्देश दिया है। यही वजह है कि राज्य भी ओमिक्रॉन को लेकर सख्त हो गए हैं। दिल्ली सीएम ने कल बढ़ते मामलों और ओमिक्रोन से निपटने के लिए की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। वहीं कई अन्य राज्यों ने भी नए वेरिएंट के चलते पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.