scriptअसम में कुदरत का कहर, आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत | assam death toll rises to 14 people due to storm and heavy rain | Patrika News
राष्ट्रीय

असम में कुदरत का कहर, आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत

देशभर में फिलहाल गर्मी का प्रकोप जारी है और कई राज्यों में पारा बढ़ता जा रहा है। वहीं, असम में हुई तेज आंधी-तूफान और भारी बारिश ने काफी नुकसान पहुंचाया है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार राज्य में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हुई थी जिसकी संख्या अब बढ़कर 14 पहुंच गई है।

नई दिल्लीApr 17, 2022 / 11:48 am

Shaitan Prajapat

asam22.jpg

इन दिनों उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। कई राज्यों में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के साथ लू से आम लोगों का जनजीवन काफी प्रभावित हो गया है। वहीं, तमिलनाडु, केरल और असम सहित कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी है। हाल हीमें असम में कुदरत का कहर देखने को मिला। मौसम के करवट लेने से तेज आंधी-तूफान और भारी बारिश से असम में काफी नुकसान हुआ। प्रदेश में प्राकृतिक आपदा में दो नाबालिग सहित आठ लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार 592 गांवों को भारी बारिश से नुकसान हुआ है और 20 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं। पेड़ उखाड़ कर सड़कों पर गिरे पड़े हैं और बिजली की लाइनें टूट गई हैं।

दो नाबालिग सहित आठ लोगों की मौत
रिपोर्ट के अनुसार, 14 अप्रैल से 15 अप्रैल की रात को आठ बजे तक राज्य के गोलपारा, बारपेटा, डिब्रूगढ़, कामरूप (मेट्रो), नलबाड़ी जिलों में तेज तूफान और भारी बारिश ने कोहराम मचा दिया। इसके कारण इन जिलो में बहुत नुकसान हुआ। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि प्रदेश मौसम बदलने से आंधी-तूफान, भारी बारिश और बिजली गिरने से आठ लोगों की जान चली गई। इसमें दो नाबालिग भी शामिल है।

यह भी पढ़ें

देश इन राज्यों में बारिश से मिलेगी राहत, जानिए आईएमडी ने किन इलाकों में जारी किया लू का अलर्ट






20 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित
असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के मुताबिक भारी बारिश की वजह से 592 गांव प्रभावित हुए है। इस प्राकृतिक आपदा से 20 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं। प्राधिकरण द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 592 गांवों को भारी बारिश से नुकसान हुआ है और 20 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं। बिजली गिरने और आंधी तूफान से 6000 कच्चे घरों के साथ पक्के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बताया जा रहा है कि 900 कच्चे और पक्के मकानों को काफी नुकसान हुआ है। प्राधिकरण की ओर प्रभावित इलाकों में बचाव कार्य जारी है।

Home / National News / असम में कुदरत का कहर, आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो