script‘हमारा शेर यात्रा पर है इसलिए चीता इवेंट का तमाशा कर रहे PM’, कांग्रेस का PM मोदी का बड़ा हमला | Because our sher is out on yatra, Congress calls cheetah event tamasha by PM | Patrika News
राष्ट्रीय

‘हमारा शेर यात्रा पर है इसलिए चीता इवेंट का तमाशा कर रहे PM’, कांग्रेस का PM मोदी का बड़ा हमला

70 साल बाद भारत की सरजमीं पर चीते आ गए हैं। पीएम मोदी ने आज अपने जन्मदिन पर चीतों को मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा। इस बीच कांग्रेस ने चीता प्रोजेक्ट के बहाने पीएम मोदी पर हमला किया है।
 

Sep 17, 2022 / 02:37 pm

Prabhanshu Ranjan

cheeta.jpg

Because our sher is out on yatra, Congress calls cheetah event tamasha by PM

नामीबिया से आठ चीते भारत लाए जाने को कांग्रेस ने पीएम मोदी का तमाशा करार दिया है। कांग्रेस की ओर से दो वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर चीता प्रोजेक्ट के बहाने हमला किया है। कांग्रेस का कहना है कि महंगाई, बेरोजगारी जैसे देश के बड़े मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए प्रोजेक्ट चीता को इस तरह से हाईलाइट किया जा रहा है। कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से बीजेपी घबराई हुई है, ऐसे में प्रोजेक्ट चीता के जरिए राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने की कोशिश की जा रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने जयराम रमेश के एक ट्ववीट को टैग करते हुए लिखा, “क्योंकि हमारा शेर भारत जोड़ो यात्रा पर निकला हुआ है तो भारत तोड़ने वाले विदेश से अब चीते ला रहे हैं।” इस ट्वीट के साथ पवन खेड़ा ने जयराम रमेश के जिस ट्वीट को टैग किया है उसमें जयराम रमेश ने लिखा कि पीएम शासन में निरंतरता को शायद ही कभी स्वीकार करते हैं। चीता प्रोजेक्ट के लिए 25.04.2010 को केपटाउन की मेरी यात्रा का ज़िक्र तक न होना इसका ताज़ा उदाहरण है। आज पीएम ने बेवजह का तमाशा खड़ा किया। ये राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने और भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान भटकाने का प्रयास है।

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%AD%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A4%A4_%E0%A4%9C%E0%A5%8B%E0%A4%A1%E0%A4%BC%E0%A5%8B_%E0%A4%AF%E0%A4%BE%E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A4%BE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


इसके अलावा जयराम रमेश ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, 2009-11 के दौरान जब बाघों को पहली बार पन्ना और सरिस्का में स्थानांतरित किया गया तब कई लोग आशंकाएं व्यक्त कर रहे थे। वे गलत साबित हुए। चीता प्रोजेक्ट पर भी उसी तरह की भविष्यवाणीयां की जा रही हैं। इसमें शामिल प्रोफेशनल्स बहुत अच्छे हैं। मैं इस प्रोजेक्ट के लिए शुभकामनाएं देता हूं!

https://twitter.com/hashtag/BharatJodoYatra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


इधर कांग्रेस ने एक ट्वीट कर बताया कि चीतों को भारत लाने का प्रस्ताव कांग्रेस की ओर से शुरू किया गया था। कांग्रेस ने ट्वीट किया, कांग्रेस की ओर से ‘प्रोजेक्ट चीता’ का प्रस्ताव 2008-09 में तैयार हुआ। मनमोहन सिंह जी की सरकार ने इसे स्वीकृति दी। अप्रैल 2010 में तत्कालीन वन एवं पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश अफ्रीका के चीता आउट रीच सेंटर गए। 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने प्रोजेक्ट पर रोक लगाई, 2020 में रोक हटी। अब चीते आएंगे।

यह भी पढ़ें – 70 साल बाद हिंदुस्तान की जमीं पर दौड़े चीते, पीएम ने किए फोटोशूट, चीता सफारी भी शुरू

https://twitter.com/Jairam_Ramesh/status/1571034565309001729?ref_src=twsrc%5Etfw


बताते चले कि पीएम मोदी सहित बीजेपी के अन्य नेता चीतों को भारत लाने के प्रस्ताव को मोदी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि के रूप में बता रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर है। आज भारत जोड़ो यात्रा का 10वां दिन है।

यात्रा के बारे में ट्वीट करते हुए जयराम रमेश ने जानकारी दी कि आज 10वें की यात्रा केरल के कोल्लम ज़िले के पुथियाकावु से सुबह 6:40 में शुरू हुआ। सुबह के सत्र में 11 किलोमीटर की पदयात्रा होगी और हम अलाप्पुझा ज़िले में प्रवेश करेंगे। कायमकुलम में ब्रेक के दौरान बेरोज़गारी पर युवाओं से और विशेष स्कूल के बच्चों के साथ बातचीत होगी।

Home / National News / ‘हमारा शेर यात्रा पर है इसलिए चीता इवेंट का तमाशा कर रहे PM’, कांग्रेस का PM मोदी का बड़ा हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो