scriptकांग्रेस को बड़ा झटका! बैंक खातों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई पर स्टे लगाने से ITAT का इनकार | Big setback to Congress before lok sabha election ITAT refuses to impose stay on income tax action | Patrika News
राष्ट्रीय

कांग्रेस को बड़ा झटका! बैंक खातों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई पर स्टे लगाने से ITAT का इनकार

Big Setback for Congress: कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनाव से पहले मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस ITAT से बड़ा झटका लगा है। ITAT ने इनकम टैक्स की कार्रवाई पर स्टे लगाने से इनकार करते हुए याचिका खारिज कर दी है।
 

नई दिल्लीMar 08, 2024 / 06:05 pm

Anish Shekhar

khadge_rahul.jpg

Big Setback for Congress: लोकसभा चुनाव के ऐलान से ठीक पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण (ITAT) ने अपने बैंक खातों के खिलाफ विभाग की कार्रवाई को रोकने के लिए पार्टी की याचिका को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

शुक्रवार को आईटी कार्रवाई के खिलाफ याचिका खारिज होने के बाद कांग्रेस के वकील विवेक तन्खा ने अपील की कि आदेश को दस दिनों के लिए स्थगित रखा जाए। सूत्रों ने कहा कि पार्टी अब दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील दायर करेगी।

16 फरवरी को, कांग्रेस ने कहा था कि आयकर विभाग ने वित्तीय वर्ष, 2018-19 के लिए बकाया और जुर्माने के रूप में 210 करोड़ रुपये की कर मांग के बाद उसके बैंक खातों में 115 करोड़ रुपये जमा कर दिए हैं, जो एक चुनावी साल भी था।

कुछ दिनों बाद, कांग्रेस नेता अजय माकन ने दावा किया था कि विभाग द्वारा पार्टी के तीन खातों से 65 करोड़ रुपये निकाले गए थे, हालांकि दावे के खिलाफ एक याचिका आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण द्वारा सुनी जा रही थी।

कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है, कांग्रेस ने इस कार्रवाई को “राजनीति से प्रेरित” कहा था और कहा था कि यह पार्टी की चुनाव तैयारियों को बाधित करने के लिए यह किया गया है। कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर “वित्तीय आतंकवाद” और चुनाव से पहले मुख्य विपक्षी दल को “पंगू” करने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया था।

Home / National News / कांग्रेस को बड़ा झटका! बैंक खातों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई पर स्टे लगाने से ITAT का इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो