scriptबिहार के बांका में गैस सिलेंडर फटने से पांच मासूमों की मौके पर ही मौत | Bihar Gas Cylinder Blast Five Kid Death when Mother Was Cooking Food | Patrika News
राष्ट्रीय

बिहार के बांका में गैस सिलेंडर फटने से पांच मासूमों की मौके पर ही मौत

बिहार के बांका जिले में मंगलवार को खाना बनाते वक्त रसोई गैस सिलेंडर में अचानक हुए धमाके से पांच मासूम बच्चों की मौत हो गई। इनमें चार बच्चियां भी शामिल हैं। इन बच्चों की मां खाना बना रही थी, तभी गैस लीक की वजह से ये धमाका हुआ।

नई दिल्लीDec 29, 2021 / 08:31 am

धीरज शर्मा

Bihar Gas Cylinder Blast Five Kid Death when Mother Was Cooking Food
नई दिल्ली। बिहार ( Bihar ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां के बांका जिले के रजौन थाना क्षेत्र के राजावार गांव में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में पांच मासूमों की मौत हो गई। दरअसल घर में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर ( Cylinder Blast ) में अचानक हुए धमाके से पांच मासूम बच्चों की मौत हो गई। इन बच्चों की मां खाना बना रही थी और ये पास में खेल रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक खाने बनाते वक्त मां किसी काम से बाहर गई और लीक हो रही गैस की वजह से अचानक जोरदार धमाका हुआ। धमाके के बाद चारों तरफ आग फैल गई। इस धमाके के वक्त पास में ही खेल रहे पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो अन्य इस घटना में जख्मी हुए हैं।
बिहार के बांका जिले में हुए दर्दनाक हादसे के बाद आस-पास के इलाके में दहशत का माहौल है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाके के बाद का मंजर डराने वाला था। वहीं सिलेंडर फटने के तुरंत बाद स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया गया था। इसके सात ही दमकल की गाड़ियां भी आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंच गईं।
कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। शुरुआती जांच के बात कहा जा रहा है कि खाना पकाने के दौरान सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ था। उस समय मौके पर बच्चे खेल रहे थे, जिस वजह से सभी बुरी तरह झुलस गए और उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ेँः गुजरात के वडोदरा स्थित Chemical Plant में बॉयलर फटा, चार साल की बच्ची समेत चार की मौत
इस घटना के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है। एक ही परिवार के पांच बच्चों का यूं चले जाना हर किसी के लिए झकझोर देने वाला है। घटना के बाद गांव में हर तरफ चीख-पुकार मच गई। सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए। वहीं जिला प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।
चार बच्चियों समेत पांच मासूमों की मौत

पुलिस के मुताबिक गांव के छोटू पासवान की पत्नी रसोई गैस के चूल्हे पर खाना बना रही थी। उनके पास में ही 12 साल का बेटा अंकुश और चार बेटियां आठ वर्षीय अंशु कुमारी , 4 साल की सीमा कुमारी , 6 वर्षीय शिवानी कुमारी और तीन साल की सोनी कुमारी खेल रही थीं। तभी धमाके के बाद आग में सभी झुलस गए।
यह भी पढ़ेँः बिहार के पूर्व सीएम मांझी की जुबान काटने वाले को 11 लाख रुपए देने का ऐलान करने वाले गजेंद्र झा निष्कासित, BJP ने 15 दिन में मांगा जवाब

पहले भी हुआ था हादसा


ये सिलेंडर ब्लास्ट की पहली घटना नहीं है। हाल में बिहार के नवगछिया में गैस सिलेंडर फटने की वजह से एक के बाद एक 20 धमाके हुए थे। उस वजह से कई दुकानों में आग लग गई थी और कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पर नियंत्रण किया गया था। घटना को लेकर पुलिस ने बताया था कि किसी घर में अवैध रिफिलिंग की जा रही थी, लेकिन तभी आग लग गई।

Home / National News / बिहार के बांका में गैस सिलेंडर फटने से पांच मासूमों की मौके पर ही मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो