scriptबिहार के पूर्व सीएम मांझी की जुबान काटने वाले को 11 लाख रुपए देने का ऐलान करने वाले गजेंद्र झा निष्कासित, BJP ने 15 दिन में मांगा जवाब | Bihar BJP Expelled Gajendra Jha who gave 11 Lakhs Rs Reward to cut off Jitan Ram Manjhi Tongue | Patrika News

बिहार के पूर्व सीएम मांझी की जुबान काटने वाले को 11 लाख रुपए देने का ऐलान करने वाले गजेंद्र झा निष्कासित, BJP ने 15 दिन में मांगा जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2021 10:21:08 am

Bihar के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी के खिलाफ विवादित बयान देने वाले बीजेपी नेता गजेंद्र झा पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी ने मांझी की जुबान काटने वाले को 11 लाख रुपए देने का ऐलान करने वाले बीजेपी नेता को पार्टी ने बाहर कर दिया है।

Bihar BJP Expelled Gajendra Jha who gave 11 Lakhs Rs Reward to cut off Jitan Ram Manjhi Tongue
नई दिल्ली। बिहार ( Bihar ) से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ( Jitan Ram Manjhi ) की जुबान काटने वाले को 11 लाख रुपए देने का ऐलान करने वाले बीजेपी नेता गजेंद्र झा पर बड़ी कार्रवाई हुई है। पार्टी ने झा को निलंबित कर दिया है। यही नहीं इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने ये साफ कर दिया है कि किसी के लिए भी अमर्यादित भाषा बर्दाश्त नहीं की जा सकती। जीतन राम मांझी के ब्राह्मणों को लेकर आए बयान के बाद बीजेपी नेता गजेंद्र झा ने घोषणा की थी कि मांझी की जुबान काटने वाले को वे 11 लाख रुपए देंगे।
बीजेपी नेता गजेंद्र झा को बिगड़े बोल का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। पार्टी ने उनके जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपए वाले बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें तत्काल निलंबित कर दिया गया। यही नहीं बीजेपी ने गजेंद्र झा से 15 दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए भी कहा है।

यह भी पढ़ेंः Goa में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी विधायक लौरेंको TMC में हुए शामिल

मधुबनी के BJP जिलाध्यक्ष शंकर झा के मुताबिक पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के संदर्भ में गजेंद्र झा का दिया गया बयान अमर्यादित है। यह बयान अनअपेक्षित होने के कारण पार्टी की ओर से तुरंत कार्रवाई की गई है। ये कार्रवाई अनुशासनहीनता के चलते की गई है।
पहले निलंबित फिर निष्कासित

शंकर झा ने कहा कि इस तरह की कार्यशैली किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें निलंबित किया गया था, इसके बाद निष्काषित कर दिया गया है। जिले से इसकी सूचना प्रदेश को भी दे दी गई है, क्योंकि वे बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भी हैं।
‘हम’ नेताओं ने जताई थी नाराजगी

बीजेपी नेता गजेंद्र झा के विवादित बयान के बाद मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने भी पलटवार किया था। पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा था कि मांझी के लिए लगातार अभद्र टिप्पणी की जा रही है। जुबान काटने की बात क्या दलितों का अपमान नहीं है? दानिश ने कहा कि ‘मैं बिहार बीजेपी के आला नेताओं से कहना चाहता हूं कि वह अपने लोगों को मर्यादित भाषा और आचरण में रहने को कहें।
यह भी पढ़ेँः Rahul Gandhi का मोदी सरकार पर वार, बोले- 2014 से पहले सुना भी नहां थी Lynching शब्द, जानिए क्या बोली बीजेपी

मांझी ने भी बयान पर मांगी माफी


वहीं बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी एक जाति (ब्राह्मण) विशेष पर अभद्र टिप्पणी को लेकर माफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि एक जाति के खिलाफ बोले गए मेरे शब्द स्लिप ऑफ टंग हो सकता है, जिसके लिए मैं खेद प्रकट करता हूं। वैसे ‘मैं ब्राह्मणवाद के खिलाफ हूं, इस व्यवस्था का विरोध जारी रहेगा।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो