scriptGoa में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी विधायक लौरेंको TMC में हुए शामिल | Goa Congress MLA Aleixo Reginaldo Joins TMC In Presence of Mamta Banerjee | Patrika News
राजनीति

Goa में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी विधायक लौरेंको TMC में हुए शामिल

Goa विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको ने पार्टी से इस्तीफा देकर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लौरेंको ने कोलकाता में ममता और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी जॉइन की।

Dec 21, 2021 / 03:07 pm

धीरज शर्मा

Goa Congress MLA Aleixo Reginaldo Joins TMC In Presence of Mamta Banerjee
नई दिल्ली। गोवा ( Goa ) विधानसभा चुनाव से पहले ही प्रदेश में सियासी हलचलें तेज हो गई है। खास तौर पर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) पार्टी विस्तार की अपनी मुहिम को लगातार तेज कर रही है। इस बीच कांग्रेस ( Congress ) को गोवा में तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता लगातार पार्टी का दामन छोड़ते जा रहे हैं। मंगलवार को एक और पार्टी विधायक ने कांग्रेस छोड़ दी। पार्टी विधायक और वरिष्ठ नेता एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको ने कांग्रेस का हाथ छोड़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। दरअसल एक दिन पहले ही लौरेंको कोलकाता पहुंचे थे, जिसके बाद अटकलें तेज हो गईं थी कि वे ममता की पार्टी में शामिल हो जाएंगे।
गोवा विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं। अब पार्टी एमएलए एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको ने भी पार्टी को अलविदा कर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लौरेंको ने मंगलवार को टीएमसी चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी जॉइन कर ली।

यह भी पढ़ेंः Kolkata Municipal Corporation Election Result 2021: निकाय चुनाव में भी ममता का ‘खेला’, TMC को बढ़त

https://twitter.com/ANI/status/1473186951234605059?ref_src=twsrc%5Etfw
गोवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको का कोलकाता हवाईअड्डे पर टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने स्वागत भी किया था। एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको के टीएमसी में शामिल होने की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी के अलावा अन्य पार्टी नेता भी मौजूद नजर आ रहे हैं।
कांग्रेस का कड़ा रिएक्शन

कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 8 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। इस सूची में लौरेंको का नाम भी था। बावजूद इसके लौरेंको ने पार्टी से इस्तीफा देकर तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा। ऐसे में कांग्रेस की भी तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस ने इसे विश्वासघात बताया। साथ ही कहा कि इस तरह पार्टी को धोखा देने वालों को इसके परिणाम भुगतने होंगे।
मतदाता सिखाएंगे सबक

कांग्रेस ने कहा कि लौरेंको को उनके विधानसभा क्षेत्र के मतदाता ‘सही सबक’ सिखाएंगे। बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब गोवा कांग्रेस का कोई नेता टीएमसी में शामिल हुआ हो। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो ने भी कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था।
यह भी पढ़ेँः Rahul Gandhi का मोदी सरकार पर वार, बोले- 2014 से पहले सुना भी नहां थी Lynching शब्द, जानिए क्या बोली बीजेपी

पार्टी विस्तार की राह पर टीएमसी


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से ही टीएमसी पार्टी विस्तार में जुटी हुई है। यही वजह है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले ही टीएमसी अन्य दलों के नेताओं को अपने साथ जोड़ रही है। गोवा में टीएमसी इस बार विधानसभा चुनाव भी लड़ रही है।

Home / Political / Goa में कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी विधायक लौरेंको TMC में हुए शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो