scriptLok Sabha Elections 2024 से पहले राहुल की बढ़ सकती है मुश्किलें, BJP ने EC से की ‘शक्ति’ वाले बयान को लेकर शिकायत | BJP reaches EC against Rahul Gandhi complains about Shakti statement | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024 से पहले राहुल की बढ़ सकती है मुश्किलें, BJP ने EC से की ‘शक्ति’ वाले बयान को लेकर शिकायत

BJP Takes Rahul Gandhi to EC: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती है। BJP ने राहुल गांधी के ‘शक्ति’ वाले बयान को लेकर EC से शिकायत की है।

नई दिल्लीMar 20, 2024 / 06:10 pm

Anish Shekhar

rahul_gandhi_ec.jpg

BJP Takes Rahul Gandhi to EC: बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ ‘शक्ति’ और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. 17 फरवरी को मुंबई में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान, गांधी ने दावा किया, “हम एक शक्ति के खिलाफ लड़ रहे हैं” और चुनावों में ईवीएम की भागीदारी का आरोप लगाया।

राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा ने कहा कि 100% उन्होंने जो कहा, मैंने उसे सटीक रूप से पढ़ा और फिर हमने जाकर एक विस्तृत प्रस्तुति दी. उन्होंने कई लोगों की धार्मिक भावनाओं का अपमान किया। उन्होंने ‘नारी शक्ति’ का अपमान किया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मोदी भी राहुल के बयान पर खड़े कर चुके सवाल

दरअसल, लोकसभा चुनाव की सिरगर्मी के बीच राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर ‘हिंदू धर्म में एक शक्ति होती है और हमारी लड़ाई एक शक्ति से है’ कह कर बीजेपी को चुनावी ताकत दे दी है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 मार्च को राहुल गांधी की ‘शक्ति’ पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और पूछा कि कोई ‘शक्ति’ को नष्ट करने की बात कैसे कर सकता है। तेलंगाना में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता की आलोचना करते हुए कहा कि वह ‘शक्ति’ की पूजा करते हैं और उनके लिए देश की सभी महिलाएं ‘शक्ति’ का अवतार हैं।

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024 से पहले राहुल की बढ़ सकती है मुश्किलें, BJP ने EC से की ‘शक्ति’ वाले बयान को लेकर शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो