scriptBSF Drone Encounter : पंजाब में बीएसएफ ने मार गिराए दो पाकिस्तानी ड्रोन | Patrika News
राष्ट्रीय

BSF Drone Encounter : पंजाब में बीएसएफ ने मार गिराए दो पाकिस्तानी ड्रोन

BSF Drone Encounter : सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में दो चीनी ड्रोन को मार गिराया है। यह ड्रोन पाकिस्तान से मादक पदार्थ हिरोईन लेकर आए थे।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 04:58 pm

Anand Mani Tripathi

BSF Drone Encounter: पंजाब के जिला तरनतारन और अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने दो पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान दो अलग-अलग जगहों पर हुई कार्रवाई में कुल 570 ग्राम हिरोइन बरामद की गई है। दोनों ही बरामद किए गए ड्रोन चीन निर्मित बताए जा रहे हैं।
बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि तरनतारन के सीमावर्ती क्षेत्र में खुफिया तंत्र की सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस के साथ बीएसएफ सैनिकों द्वारा संदिग्ध क्षेत्र में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान सैनिकों ने तरनतारन जिले के मस्तगढ़ गाँव से सटे एक खेत से आंशिक रूप से टूटी हुई स्थिति में एक ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया।
वहीं बुधवार की रात अमृतसर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में एक ड्रोन की मौजूदगी के बारे में सूचना पर संदिग्ध क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान अमृतसर जिले के धनोए खुर्द गांव से सटे एक खेत से सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने हेरोइन होने के संदेह वाले एक पैकेट के साथ एक छोटा ड्रोन सफलतापूर्वक बरामद किया।
इस पैकेट को ड्रोन से बांधा गया था और काले टेप के साथ सामग्री से लपेटा हुआ था। खेप के साथ एक लाइटर भी जुड़ा हुआ पाया गया। संदिग्ध हेरोइन के पैकेट का वजन पैकिंग सामग्री सहित लगभग 570 ग्राम है। बरामद दोनों ड्रोनों की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक-3 क्लासिक के रूप में की गई।

Hindi News/ National News / BSF Drone Encounter : पंजाब में बीएसएफ ने मार गिराए दो पाकिस्तानी ड्रोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो