scriptCash for query case : TMC नेता महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर CBI की रेड | Cash for query case: CBI conducts searches at TMC leader Mahua Moitra residence | Patrika News
राष्ट्रीय

Cash for query case : TMC नेता महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर CBI की रेड

CBI raid at Mahua Moitra: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित कैश-फॉर-क्वेरी मामले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता महुआ मोइत्रा के आवास सहित उनके परिसरों पर तलाशी शुरू कर दी है।

नई दिल्लीMar 23, 2024 / 01:25 pm

Shaitan Prajapat

mahua_moitra55.jpg

CBI raid at Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस नेता और निष्कासित सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किले कम नहीं हो रही है। टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर शनिवार सुबह सीबीआई की टीम ने रेड मारी है। कोलकाता स्थित उनके आवास और अन्य जगहों पर यह छापेमारी की जा रही है। यह कार्रवाई संसद में पैसे के बदले सवाल पूछने के मामले में की गई है। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी की टीमें शनिवार सुबह मोइत्रा के कोलकाता आवास और अन्य शहरों में तलाशी अभियान के लिए पहुंचीं।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

सीबीआई ने एक दिन पहले दर्ज की एफआईआर

अधिकारियों ने कहा कि लोकपाल के निर्देश पर सीबीआई ने गुरुवार को पूर्व टीएमसी सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की, जिसने एजेंसी को छह महीने के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। सीबीआई को हर महीने जांच की स्थिति के बारे में आवधिक रिपोर्ट दाखिल करने के लिए भी कहा गया था।

कृष्णानगर सीट से चुनाव लड़ेगी मोइत्रा

दिसंबर में महुआ मोइत्रा को अनैतिक आचरण के लिए लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। उन्होंने अपने निष्कासन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है और आगामी आम चुनावों के दौरान पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से टीएमसी उम्मीदवार के रूप में फिर से मैदान में होंगी।

बीते साल लोकसभा से किया था निष्कासित

बता दें कि टीएमसी नेता मोइत्रा को कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से कथित तौर पर उपहार लेने और उनके साथ संसद की वेबसाइट की ‘यूजर आईडी और पासवर्ड’ साझा करने का आरोप लगा। इसके बाद पिछले साल आठ दिसंबर को दोषी ठहराया गया था और लोकसभा से निष्कासित कर दिया।

Home / National News / Cash for query case : TMC नेता महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर CBI की रेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो