script झारखंड में कल बनेगी चंपई की सरकार! हॉर्स ट्रेडिंग के डर से विधायकों को भेजा जा रहा हैदराबाद | Champai Soren set to form new government in jharkhand, MLAs are being sent to Hyderabad | Patrika News

झारखंड में कल बनेगी चंपई की सरकार! हॉर्स ट्रेडिंग के डर से विधायकों को भेजा जा रहा हैदराबाद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2024 08:17:05 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Jharkhand News: राज्यपाल के न्योता के बाद रांची में सियासी हलचल तेज हो गई है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से JMM के नेतृत्व वाले सत्ताकाबिज गठबंधन के विधायकों हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है।

Jharkhand News

झारखंड में चल रहे सियासी हलचल के बीच गवर्नर ने गठबंधन के नेता चंपई सोरेन को नई सरकार के गठन का न्योता दे दिया है। हालांकि गवर्नर राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन के शपथ ग्रहण के लिए कोई समय और तारीख नियत नहीं की है। इस बात की पुष्टि खुद चंपई सोरेन ने की है। उन्होंने आज अपने समर्थन वाले 43 विधायकों के साथ राज्यपाल के साथ मीटिंग की। उन्होंने राजभवन से निकलने के बाद मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हमने कल तक नई सरकार बनाने का प्रस्ताव रखा है। करीब 20-22 घंटे हो गए। हमने कहा कि सरकार जल्द से जल्द बननी चाहिए।

विधायकों को भेजा जा रहा हैदराबाद

राज्यपाल के न्योता के बाद रांची में सियासी हलचल तेज हो गई है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से JMM के नेतृत्व वाले सत्ताकाबिज गठबंधन के विधायकों हैदराबाद शिफ्ट किया जा रहा है। गठबंधन के विधायकों को लेकर एक बस रांची हवाई अड्डे पहुंची है। झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, "हम हवाई अड्डे जा रहे हैं। आप जानते हैं कि वे किस तरह के लोग हैं, वे कभी भी कुछ भी कर सकते हैं। कुल 43 विधायक जा रहे हैं..."

चार्टर विमान से भेजे जाएंगे विधायक

सामने आई जानकारी के अनुसार, रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से चार्टर्ड विमान के जरिए विधायक हैदराबाद जाएंगे। विमान लाने की कई कागजी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहीं हेमंत सोरेन को आज रांची स्थित एमपी/एमएलए विशेष अदालत में पेश किया गया था। कोर्ट ने उन्हें एक दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है।



ट्रेंडिंग वीडियो