scriptJPSC परीक्षा फर्जीवाड़ें में चार्जशीट दाखिल,CBI ने 37 लोगों को बनाया आरोपी | Patrika News
राष्ट्रीय

JPSC परीक्षा फर्जीवाड़ें में चार्जशीट दाखिल,CBI ने 37 लोगों को बनाया आरोपी

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) परीक्षाओं में गड़बड़ी के मामले में सीबीआई ने शनिवार को कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है। इसमें 37 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

नई दिल्लीMay 04, 2024 / 03:54 pm

Anand Mani Tripathi

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) परीक्षाओं में सीबीआई ने चार्जशीट फाइल कर दी है। रांची स्थिति सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट फाइल करते हुए सीबीआई ने 37 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इसमें जेपीएससी के पूर्व अध्यक्ष दिलीप प्रसाद, सदस्य और जेपीएससी परीक्षाओं के माध्यम से अधिकारी बने लोग शामिल हैं। इस मामले को उच्च न्यायालय ने 2012 में सीबीआई को सौंपा था। 12 साल से भी ज्यादा समय से चल रही यह जांच अब तक पूरी नहीं हुई है। जांच में देरी को सीबीआई कई बार कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर चुकी है।
2008 में हुई थी शिकायत
झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन में फर्जीवाड़े की शिकायत बुद्धदेव उरांव ने की थी। इस मामले को लेकर 2008 में हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की थी। इस याचिका में प्रथम और दूसरी पाली में हुए खेल का खुलासा किया था। बताया था कि प्रथम सिविल सेवा में 62 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था जबकि द्वितीय सिविल सेवा में 172 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए थे। लेक्चरर नियुक्ति परीक्षा में 751 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए थे। जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने इन परीक्षाओं की सीबीआई जांच करने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही नियुक्ति पर ही रोक लगा दी थी।

Hindi News/ National News / JPSC परीक्षा फर्जीवाड़ें में चार्जशीट दाखिल,CBI ने 37 लोगों को बनाया आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो