scriptChristmas and New Year celebration manali traffic video | Video: क्रिसमस और नए साल से पहले मनाली की सड़कों पर लगी हजारों गाड़ियों की लाइन | Patrika News

Video: क्रिसमस और नए साल से पहले मनाली की सड़कों पर लगी हजारों गाड़ियों की लाइन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2023 08:53:04 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

christmas and new year celebration: मनाली में अटल टनल के नीचे सोलंगनाला इलाके में बर्फबारी के बाद एक बड़ा जाम लगा हुआ है, जिसके कारण मनाली पहुंचने के लिए सैलानियों को बहुत समय तक इंतजार करना पड़ रहा है।

Manali Video

क्रिसमस और नए साल की धूमधाम से लोग पहाड़ी टूरिस्ट प्लेसेस की ओर बढ़ रहे हैं, जिसकी वजह हिमाचल प्रदेश के शिमला और मनाली में सड़कों पर भारी जाम लग गया है। लंबी छुट्टियों के कारण हिमाचल प्रदेश पर्यटकों से भर गया है। मनाली में कुछ स्थानों पर गाड़ियों की लंबी कतारें खड़ी हैं और रोड्स पर गाड़ियां रेंग रही हैं। कुछ जगहोें पर लगातार जाम की वजह से पर्यटक अपने होटल या डेस्टिनेशन तक पहुंच नहीं पा रहे हैं।

मनाली की सड़कों पर लगा लंबा जाम

इसी बीच, अटल टनल के नीचे सोलंगनाला इलाके में बर्फबारी के बाद एक बड़ा जाम लगा हुआ है, जिसके कारण मनाली पहुंचने के लिए सैलानियों को बहुत समय तक इंतजार करना पड़ रहा है। बर्फबारी के बाद अटल टनल के पास, जिला प्रशासन ने सुरक्षित बनाने के लिए वाहनों की प्रवृत्ति को रोका था।

बर्फबारी वाले इलाकों में सैलानियों को जाने की मनाही

मनाली के डीएसपी के.डी.शर्मा ने बताया कि बर्फबारी के कारण सुरक्षा के उद्देश्य से वाहनों को बर्फबारी वाले क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी गई है। जाम की स्थिति को देखते हुए पुलिस कर्मचारियों को बड़े पैम्प में तैनात किया गया है और पर्यटकों से सलाह दी जा रही है कि वे मौसम की स्थिति को ध्यान में रखकर ही यात्रा करें।

शिमला में भी रेंग रही गाड़ियां

शिमला शहर में भी सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें हैं और पुलिस को गाड़ियों की गति को नियंत्रित करने में काफी कठिनाई हो रही है। मनाली की तरह ही शिमला शहर के कई स्थानों पर भी गाड़ियों की लंबी कतारें हैं। पुलिस कर्मचारियों ने पर्यटकों से भी मौसम की स्थिति को देखते हुए ही यात्रा करने की सलाह दी है और पुलिस के जवान ग्राउंड जीरो पर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें

वाट्सएप पर सेलेक्ट होती थीं लड़कियां, UPI से ली जाती थी पेमेंट, दिल्ली में देह व्यापार का भंड़ाफोड़

ट्रेंडिंग वीडियो