scriptPM Modi Meditation: कांग्रेस शिकायत लेकर पहुंची चुनाव आयोग, कहा- मोदी के ध्यान से प्रभावित होगा चुनाव | Congress filed complaint against PM Modi Meditation rock memorial | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi Meditation: कांग्रेस शिकायत लेकर पहुंची चुनाव आयोग, कहा- मोदी के ध्यान से प्रभावित होगा चुनाव

PM Modi Meditation: कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कन्याकुमारी के रॉक मेमोरियल में गुरुवार को ध्यान लगाने के कार्यक्रम को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 04:00 pm

Anish Shekhar

PM Modi Meditation: कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कन्याकुमारी के रॉक मेमोरियल में गुरुवार को ध्यान लगाने के कार्यक्रम को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। यह ध्यान शनिवार को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के साथ होगा।

मोदी शाह योगी के खिलाफ 128 शिकायतें

एक रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और भारतीय जनता पार्टी और मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित इसके शीर्ष नेताओं द्वारा आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन को लेकर 28 शिकायतें दर्ज कराईं। पार्टी ने कहा कि मोदी का ध्यान कार्यक्रम आदर्श आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है।
बैठक के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “हमें कोई समस्या नहीं है अगर कोई नेता मौन व्रत रखता है या प्रचार करता है, लेकिन मौन अवधि के दौरान कोई प्रचार नहीं होना चाहिए।” सिंघवी ने कहा कि मोदी का ध्यान आदर्श आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है। उन्होंने कहा, “…आप या तो इस तरह से प्रचार कर रहे हैं या न्यूज चैनलों और प्रिंट मीडिया के माध्यम से खुद को प्रचारित कर रहे हैं।”

‘शनिवार को मोदी करे ध्यान’

सिंघवी ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने प्रस्ताव दिया कि मोदी शनिवार शाम को अपना ध्यान शुरू करें और अगर वह गुरुवार शाम को इसे शुरू करने पर जोर देते हैं, तो चुनाव आयोग को सभी मीडिया को इसके बारे में रिपोर्ट करने से रोक देना चाहिए।
रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, “वह खुद अंतिम चरण में उम्मीदवार हैं। अंतिम चरण में लगभग 55 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होने जा रहा है। इस तरह के प्रचार की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।”
वाराणसी लोकसभा क्षेत्र, जहां से पीएम मोदी चुनाव लड़ेंगे, उन 57 सीटों में से एक है, जहां लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण में मतदान होगा। मतदान 1 जून को उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और चंडीगढ़ में होगा।

Hindi News/ National News / PM Modi Meditation: कांग्रेस शिकायत लेकर पहुंची चुनाव आयोग, कहा- मोदी के ध्यान से प्रभावित होगा चुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो