scriptकांग्रेस सांसद डी के सुरेश ने की अलग देश की मांग, भड़की बीजेपी, बोली- देश की संप्रभुता को चुनौती बर्दाश्त नहीं | Congress MP DK Suresh demanded separate country BJP said challenge to sovereignty of india will not be tolerated | Patrika News
राष्ट्रीय

कांग्रेस सांसद डी के सुरेश ने की अलग देश की मांग, भड़की बीजेपी, बोली- देश की संप्रभुता को चुनौती बर्दाश्त नहीं

Congress vs BJP: कांग्रेस सांसद डी.के. सुरेश के दक्षिण राज्यों के अलग देश की मांग वाले बयान पर लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ।

Feb 03, 2024 / 08:20 am

Prashant Tiwari

dk.jpg

 

कांग्रेस सांसद डी.के. सुरेश के दक्षिण राज्यों के अलग देश की मांग वाले बयान पर लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा ने बयान को देश विरोधी बताते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। लोकसभा में संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस सांसद ने ‘देश के विभाजन की बात’ की है। कांग्रेस को इस मामले में सफाई देनी चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए।

https://twitter.com/JoshiPralhad?ref_src=twsrc%5Etfw

 

कांग्रेस सांसद के खिलाफ कार्यवाई की मांग

जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से इस विषय को सदन की आचार समिति को भेजने का अनुरोध किया। जोशी ने कहा कि यदि कांग्रेस अपने सदस्य के बयान से सहमत नहीं है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करे। यदि पार्टी कार्रवाई नहीं करती तो देश मानेगा कि कांग्रेस ‘देश को टुकड़े-टुकड़े करने में लगी हुई है।’ उन्होंने इस मामले में सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की। इस मामले में राज्यसभा में भी भाजपा सांसदों ने हंगामा किया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सुरेश के बयान का जिक्रकरते हुए कहा कि कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए।

https://twitter.com/BJP4India/status/1753402282975334578?ref_src=twsrc%5Etfw

 

डीके सुरेश को एक मिनट भी सांसद रहने का अधिकार नहीं- भाजपा

कांग्रेस सांसद डीके सुरेश के बयान का भाजपा ने तीखा प्रतिकार किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने साफ कर दिया कि इस बयान के बाद डीके सुरेश को एक मिनट के लिए भी सांसद रहने का अधिकार नहीं है। डीके सुरेश के इस बयान की निंदा नहीं करने और उनके विरुद्ध कार्रवाई नहीं करने को लेकर उन्होंने कांग्रेस और उसके नेताओं सोनिया गांधी व राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लिया।

parliament.jpg

 

कांग्रेस का किनारा

कांग्रेस ने सुरेश के बयान से किनारा कर लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अगर कोई भी देश को तोडऩे की बात करे तो हम उसका समर्थन नही करते, चाहे किसी भी पार्टी का हो। सुरेश ने अंतरिम बजट पर बयान देते हुए कहा था कि केंद्र सरकार बजट में दक्षिण के राज्यों के साथ भेदभाव कर रही है। अगर ऐसा चलता रहा तो दक्षिण भारत के राज्य अलग देश की मांग करेंगे। बता दें कि डीके सुरेश कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के छोटे भाई हैं।

Hindi News/ National News / कांग्रेस सांसद डी के सुरेश ने की अलग देश की मांग, भड़की बीजेपी, बोली- देश की संप्रभुता को चुनौती बर्दाश्त नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो