scriptCongress President Election Ashok Gehlot says if party says then I won't say no | कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- 'अगर पार्टी चाहती है तो मैं पीछे नहीं हटूंगा' | Patrika News

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- 'अगर पार्टी चाहती है तो मैं पीछे नहीं हटूंगा'

Ashok Gehlot on Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर आज दिल्ली में कई नेताओं की सक्रियता देखने को मिली। दिल्ली पहुंचे राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर अपनी स्थितियां स्पष्ट की। इधर शशि थरूर ने भी मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की।

 

नई दिल्ली

Published: September 21, 2022 03:21:02 pm

Ashok Gehlot on Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बड़ा बयान दिया है। बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचे अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश की जो स्थिति है उसके लिए कांग्रेस का मजबूत होना बहुत जरूरी है। कांग्रेस की मजबूती के लिए जहां मेरी आवश्यकता होगी, मैं पीछे नहीं हटूंगा। गहलोत ने कहा कि अगर पार्टी चाहती है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ें, तो वो पीछे नहीं हटेंगे।

ashok_gehlot.jpg
Congress President Election Ashok Gehlot says if party says then I won't say no

राजधानी दिल्ली पहुंचे अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं किसी भी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटूंगा और संकट की इस घड़ी में जहां भी और जैसे भी मेरी जरूरत होगी, पार्टी की सेवा करूंगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी चाहती है कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष का पद संभालें। उल्लेखनीय हो कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। कई राज्यों की कांग्रेस इकाई ने प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी को दोबारा पार्टी प्रेसिंडेट बनाने का प्रस्ताव पारित किया है।

राहुल गांधी को स्वीकार करना चाहिए अध्यक्ष पदः राजस्थान सीएम


राहुल गांधी के अध्यक्ष बनाए जाने पर राजस्थान सीएम ने कहा कि मैंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अंदर 4-5 दिन पहले प्रस्ताव रखा था कि राहुल गांधी जी को अध्यक्ष पद स्वीकार करना चाहिए। अगर वे पार्टी अध्यक्ष के रूप में दौरा करेंगे तो पार्टी की एक अलग छवि बनेगी। मैं एक बार और प्रयास करूंगा। गहलोत ने यह भी कहा कि वह दी गई सभी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे और संकेत दिया कि वह पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री दोनों पद एक साथ हैंडल कर सकते हैं।

मैं किसी पद का इच्छुक नहीं, भाजपा को हटाना होगाः गहलोत


मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी पद के इच्छुक नहीं हैं, बल्कि फासीवादी (भाजपा) सरकार को हटाने की दिशा में काम करना चाहते हैं। इधर कांग्रेस सांसद शशि थरूर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना से पहले प्रतिनिधियों की सूची देखने के लिए एआईसीसी मुखयालय पहुंचे। शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के मूड में है। थरूर को जी-23 समूह के संभावित उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि शशि थरूर और अशोक गहलोत में भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का मुकाबला होगा।

शशि थरूर ने मधुसूदन मिस्त्री से की मुलाकात


दिल्ली पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की संभावना है और फिर केरल में राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है। हर कोई एक मजबूत कांग्रेस चाहता है और सभी दलों को एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन करना चाहिए। इधर शशि थरूर ने आज कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की।

मधुसूदन मिस्त्री बोले- 10 प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर की नामांकन में पड़ेगी जरूरत


इस मुलाकात के बाद मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कांग्रेस के जो भी सदस्य अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहते हैं उनको 10 प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर की जरूरत होगी। अगर 10 प्रतिनिधि किसी व्यक्ति को मनोनीत करे और वो हां बोले तो वो नामांकन स्वीकार किया जाएगा। मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की वोटर लिस्ट की मांग पर भी बीते दिनों मधुसूदन मिस्त्री ने ही पार्टी के पांच सांसदों को पत्र लिखकर जवाब दिया था।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत और शशि थरूर में हो सकता है मुकाबला, जानिए अंदर की कहानी

 

सचिन पायलट ने राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की कही बात


दूसरी ओर राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर कहा कि अधिकांश राज्यों ने कहा है कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष होना चाहिए। चुनाव लड़ेंगे या नहीं ये उनका फैसला है, लेकिन एक बात तय है कि 17 अक्टूबर को जब वोटिंग होगी तब पार्टी को नया अध्यक्ष मिलेगा। सचिन पायलट आज भारत जोड़ो यात्रा के 14वें दिन केरल में राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करते दिखे। इसी दौरान उन्होंने उक्त बातें कहीं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Hijab Protest: गृह युद्ध की ओर ईरान, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चीफ को मारा! अब तक 130 से ज्यादा मौतें, मंडरा रहा नरसंहार का खतराभदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग से पांच की मौत, 67 झुलसेMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, फडणवीस ने कहा- इस मामले पर सरकार गंभीरSidhu Moose Wala के बाद अब इस पंजाबी सिंगर पर हुआ जानलेवा हमला! अस्पताल में कराया भर्तीपंजाबः खालिस्तान टाइगर फोर्स के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो गुर्गे गिरफ्तारभारतीय वायु सेना को आज मिलेंगे स्वदेश निर्मित लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर्स, मिसाइलों से होगा लैसVIDEO : मैसूर में भारी बारिश में राहुल गांधी की रैली में उमड़ी भीड़, कहा- कोई नहीं रोक सकता 'भारत जोड़ो यात्रा'अमरीका में भारतवंशी को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, राष्ट्रपति बाइडेन ने किया सम्मानित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.