scriptRahul Gandhi होंगे लोकसभा में विपक्ष के नेता! Congress कार्यसमिति की बैठक में उठी मांग | Congress Rahul Gandhi leader of opposition BJP Lok Sabha CWC meeting | Patrika News
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi होंगे लोकसभा में विपक्ष के नेता! Congress कार्यसमिति की बैठक में उठी मांग

Congress Committee Meeting in Delhi: देश में हुए 18वीं लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की पहली बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, खड़गे समेत सभी नेता पहुंचे। Congress की CWC बैठक में मौजूद नेताओं ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग की।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 01:26 pm

Akash Sharma

Congress Working Committee meeting in Delhi
Congress Committee Meeting: देश में हुए 18वीं लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की पहली बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, खड़गे समेत सभी नेता पहुंचे। इस बैठक में मौजूद नेताओं ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग की। बैनर पोस्टर लेकर नेताओं ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC Meeting) की बैठक में राहुल के नाम पर मोहर लगाने की बात की है। इस बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देश-भर में फैले कांग्रेस पार्टी के नेताओं और करोड़ों कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जनता ने हम पर विश्वास व्यक्त कर तानाशाही शक्तियों और संविधान विरोधी ताकतों को कड़ा जवाब दिया है। हिंदुस्तान के मतदाताओं ने बीजेपी के 10 साल की विभाजनकारी, नफरत और ध्रुवीकरण की राजनीति को खारिज किया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यसमिति कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी है, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में चुनाव लड़कर जीत हासिल की। साथ ही उन्होंने सोनिया गांधी को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव की तैयारियों, गठबंधन की बैठकों में बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपने लंबे अनुभव के आधार पर हम सब का मार्गदर्शन किया।

राहुल गांधी के नेतृत्व का नहीं कोई तोड़

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में दो साल पहले 4 हजार किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्रा और फिर 6,600 किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो न्याय यात्रा का फल है, जिसकी मदद से हमें जनता से जुड़ने और उनकी समस्याओं, सरोकारों और आकांक्षाओं को जानने में मदद मिली।

प्रियंका गांधी को किया 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रियंका गांधी को खास तौर पर बधाई देते हुए कहा कि प्रियंका गांधी ने अमेठी और रायबरेली के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों में भी जोरदार प्रचार किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात को सबके सामने रखा कि जहां-जहां से भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजरी, वहां पर कांग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत और सीटों में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने बताया कि मणिपुर जहां से न्याय यात्रा शुरू हुई। वहां हम दोनों सीटें जीते। नागालैंड, असम, मेघालय जैसे उत्तर-पूर्व के कई राज्यों में हमे सीटें मिली। महाराष्ट्र में हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे।

INDIA गठबंधन के साथी दलों की सराहना की

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने इंडिया गठबंधन के साथी दलों की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों में सभी सहयोगी दलों ने अहम भूमिका निभाई, हर पक्ष ने यथासंभव योगदान दिया। एक स्वर में साथ रहे। बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, “चुनाव के बाद हमारी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होती है और स्थिति का विश्लेषण करती है। राहुल गांधी का यह 5वां कार्यकाल है। वह एक वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें संसदीय दल का नेता होना चाहिए।

Hindi News/ National News / Rahul Gandhi होंगे लोकसभा में विपक्ष के नेता! Congress कार्यसमिति की बैठक में उठी मांग

ट्रेंडिंग वीडियो