scriptCorona Updates Delhi Reports 1934 new Cases in last 24 hours | Corona in Delhi: दिल्ली में डरा रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, कल के मुकाबले आज दोगुने से ज्यादा नए केस मिले | Patrika News

Corona in Delhi: दिल्ली में डरा रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, कल के मुकाबले आज दोगुने से ज्यादा नए केस मिले

Corona Update Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ रही है। कोरोना संक्रमण दर भी 8 प्रतिशत को पार कर गया है। कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी से राजधानी में कोविड को लेकर फिर से चिंता की लकीरें गहराने लगी है।

नई दिल्ली

Published: June 23, 2022 10:11:01 pm

COVID 19 Cases in Delhi: वैश्विक महामारी कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। राजधानी दिल्ली सहित देश के कई अन्य राज्यों में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए केस कल के मुकाबले आज दोगुने से ज्यादा मिले। इसके साथ-साथ राजधानी में कोरोना का संक्रमण दर 8 प्रतिशत से ऊपर रिकॉर्ड किया गया।

corona_update.jpg
Corona Updates Delhi Reports 1934 new Cases in last 24 hours

स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के 1934 नए मामले दर्ज किए गए। आंकड़ों के अनुसार संक्रमण दर 8.10 फीसदी दर्ज किया गया। बताया गया कि बीते 24 घंटे में 23879 सैंपल की जांच की गई। जिसमें 1934 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। 1934 नए मरीजों के साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 19,27,394 हो गई है। जबकि सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार दिल्ली में अभी तक कोरोना से 26,242 लोगों को मौत हुई।

गुरुवार को राजधानी दिल्ली में आए कोरोना के नए मामलों की कुल संख्या इसलिए डरावनी है, क्योंकि वह बीते एक दिन की तुलना में दोगुने से अधिक है। बता दें कि बुधवार को दिल्ली में कोरोना के कुल 928 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 7.08 प्रतिशत दर्ज की गई थी। जबकि एक दिन बाद ही गुरुवार को नए मामलों की संख्या 1934 रिकॉर्ड की गई। यहां बताते चले कि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 1,383 नए मामले दर्ज सामने आए थे।

यह भी पढ़ेंः नोएडा में कोरोना की स्पीड ने फिर बढ़ाई चिंता, पिछले 24 घंटे में इतने नए मरीजों में पुष्टि

कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के बीच आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना टास्क फोर्स के साथ बैठक भी की। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए हैं कि देश में कोरोना वायरस के मामलों की जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाई जाए। साथ ही ऐसे जिलों में निगरानी तेज की जाए, जहां से ज्यादा मामले रिपोर्ट हो रहे हैं। बता दें कि इस समय भारत में सबसे अधिक कोरोना के मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?सरकार ने FCRA को बनाया और सख्त, 2011 के नियमों में किये 7 बड़े बदलावSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.