script7 देशों के प्रमुख समेत शपथ ग्रहण में इन लोगों को न्‍योता देकर PM मोदी ने जीत लिया दिल | Sheikh Hasina reached Delhi to attend PM's swearing-in ceremony, bilateral meeting to be held on Monday | Patrika News
राष्ट्रीय

7 देशों के प्रमुख समेत शपथ ग्रहण में इन लोगों को न्‍योता देकर PM मोदी ने जीत लिया दिल

PM Modi: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर जवाहर लाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 04:38 pm

Prashant Tiwari

बीजेपी सांसद नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। राष्ट्रपति भवन में रविवार 9 जून की शाम को वह अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ ग्रहण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शनिवार को नई दिल्ली पहुंची। इसके अलावा शेख हसीना रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित भोज में भी शामिल होंगी। बता दें कि पीएम मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए फोन कर न्योता दिया था।
PM Modi won hearts by inviting these people including the heads of 7 countries for the swearing in for the first time.
PM मोदी के शपथ ग्रहण में इन देशों के प्रमुख होंगे शामिल

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई देशों के नेताओं को न्योता दिया गया है। शेख हसीना के अलावा भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ शामिल होंगे।
PM Modi won hearts by inviting these people including the heads of 7 countries for the swearing in for the first time.
राष्ट्रप्रमुखों के अलावा इन खास लोगों को भी दिया गया निमंत्रण

खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर काम करने वाले श्रमिकों, सफाई कर्मियों और ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को भी विशेष अतिथि के रूप में न्योता भेजा गया है। इसके अलावा विकसित भारत के एंबेसडर के रूप में वंदे भारत और मेट्रो ट्रेनों पर काम करने वाले रेलवे कर्मचारियों और केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को निमंत्रण भेजा गया है।
जवाहर लाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के खाते में 292 सीटें आई हैं। जबकि इंडिया गठबंधन के घटक दलों ने 234 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं, अन्य के खाते में 17 सीटें आई। भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। भाजपा ने 240 सीटों पर जीत हासिल की है। हालांकि, 2019 के मुकाबले 63 सीटें कम है। तीसरे कार्यकाल में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बनने जा रही है। इसके साथ ही नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर जवाहर लाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Hindi News/ National News / 7 देशों के प्रमुख समेत शपथ ग्रहण में इन लोगों को न्‍योता देकर PM मोदी ने जीत लिया दिल

ट्रेंडिंग वीडियो