scriptHydel Power Project: चिनाब पावर प्रोजेक्ट में घोटाला, देशभर के 7 शहरों में 14 जगहों पर CBI ने की छापेमारी | Corruption in Chenab power project, CBI raids at multiple locations | Patrika News
राष्ट्रीय

Hydel Power Project: चिनाब पावर प्रोजेक्ट में घोटाला, देशभर के 7 शहरों में 14 जगहों पर CBI ने की छापेमारी

Chenab Power Project Corruption: CBI ने गुरुवार देशभर में 14 जगहों पर छापेमारी की। सीबीआई ने ये एक्शन चिनाब घाटी पावर प्रोजेक्ट से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में लिया है।

Apr 21, 2022 / 04:12 pm

Mahima Pandey

Corruption’ in Chenab power project, CBI conducts raids at multiple locations across country

Corruption’ in Chenab power project, CBI conducts raids at multiple locations across country

CBI Raid Hydel Power Project: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स (P) लिमिटेड के तीन पूर्व अधिकारियों के परिसरों पर देश भर में कई स्थानों पर छापेमारी की। 2019 में जम्मू-कश्मीर में मुंबई की एक कंपनी को एक हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट का कान्ट्रैक्ट देने में भ्रष्टाचार का आरोप है।
ये छापेमारी सीबीआई की टीमों ने गुरुवार सुबह जम्मू कश्मीर के आईएएस अधिकारी समेत अन्य लोगों के आवास पर की है। इसमें सेवारत IAS अधिकारी नवीन कुमार चौधरी (जम्मू-कश्मीर के ऐग्रिकल्चरल प्रोडक्शन एंड फार्मर्स वेलफेयर विभाग के प्रधान सचिव) और पूर्व प्रबंध निदेशक एम एस बाबू और चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स (पी) लिमिटेड के दो पूर्व वरिष्ठ अधिकारी एम के मित्तल और अरुण कुमार मिश्रा का नाम शामिल है।
सूत्रों के अनुसार आज जम्मू, बिहार, दिल्ली, मुंबई और तिरुवनंतपुरम में उनके परिसरों में तलाशी चल रही है। बता दें कि जब ये कान्ट्रैक्ट हुआ था तब चौधरी चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स (पी) लिमिटेड के प्रबंध निदेशक थे।

पिछले महीने, जम्मू और कश्मीर सरकार ने मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच करने के लिए सीबीआई से संपर्क किया था। सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उन्हें 2 फाइलों को आगे बढ़ाने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी।
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने तब सीबीआई से इस मामले की जांच के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि “जैसा कि सत्यपाल मलिक ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे तो हमने दोनों मामलों में जांच के लिए सीबीआई को अपनी सहमति दी थी। जांच पूरी होने के बाद सच सामने आएगा।’

यह भी पढ़े – सीबीआई ने बीएसएनएल के एजीएम को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Home / National News / Hydel Power Project: चिनाब पावर प्रोजेक्ट में घोटाला, देशभर के 7 शहरों में 14 जगहों पर CBI ने की छापेमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो