scriptदत्तात्रेय होसबोले ही होंगे RSS के नए महासचिव, अगले 3 वर्षों तक संभालेगें पदभार | Dattatreya Hosabale will be the new General Secretary of RSS. | Patrika News
राष्ट्रीय

दत्तात्रेय होसबोले ही होंगे RSS के नए महासचिव, अगले 3 वर्षों तक संभालेगें पदभार

दत्तात्रेय होसबोले को रविवार को अगले 3 वर्षों के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाह या महासचिव के रूप में फिर से चुना गया। हर तीन साल में सरकार्यवाह को लेकर चुनाव होता है।

नई दिल्लीMar 17, 2024 / 02:15 pm

Akash Sharma

Dattatreya Hosabale will be the new General Secretary of RSS.

दत्तात्रेय होसबोले ही होंगे RSS के नए महासचिव

दत्तात्रेय होसबोले को रविवार को अगले 3 वर्षों के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाह या महासचिव के रूप में फिर से चुना गया। वह मार्च 2021 से महासचिव के रूप में कार्यरत हैं। सरकार्यवाह के लिए हुए चुनाव में होसबोले के नाम पर मुहर लगी है। पिछली बार 2021 में भी होसबोले ही महासचिव चुने गए थे। बता दें कि हर तीन साल में सरकार्यवाह को लेकर चुनाव होता है। सामान्य भाषा में समझे तो यह किसी भी संगठन के महासचिव का पद होता है। दत्तात्रेय होसबोले दक्षिण भारत के कर्नाटक से आते हैं। वह कन्नड के अलावा हिन्दी, अंग्रेज़ी, संस्कृत, तमिळ, मराठी समेत कई भारतीय एवं विदेशी भाषाओं के विद्वान हैं।

https://twitter.com/RSSorg/status/1769230337182212492?ref_src=twsrc%5Etfw

आरएसएस ने एक्स पर किया ये पोस्ट

RSS ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी कि सरकार्यवाह के लिए हुए चुनाव में होसबोले के नाम पर मुहर लगी। पोस्ट में लिखा कि आरएसएस अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीपीएस) ने सरकार्यवाह पद के लिए दत्तात्रेय होसबोले को फिर से 2024 से 2027 चुना। वह 2021 से सरकार्यवाह की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

Home / National News / दत्तात्रेय होसबोले ही होंगे RSS के नए महासचिव, अगले 3 वर्षों तक संभालेगें पदभार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो